IPL 2022 Mega Auction: ईशान किशन ने मारी बाजी, सबसे महंगे बिकने वाले ‘अनकैप्ड’ खिलाड़ी आवेश खान, जानें सबकुछ

IPL 2022 Mega Auction: दिनेश कार्तिक को आरसीबी ने साढे़ पांच करोड़ में जबकि जॉनी बेयरस्टॉ को पंजाब किंग्स ने पौने सात करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 12, 2022 10:13 PM2022-02-12T22:13:12+5:302022-02-12T22:15:25+5:30

IPL 2022 Mega Auction Mumbai Indians ishan kishan 15-25 crore Avesh Khan 'Uncapped' player 10 cr see list | IPL 2022 Mega Auction: ईशान किशन ने मारी बाजी, सबसे महंगे बिकने वाले ‘अनकैप्ड’ खिलाड़ी आवेश खान, जानें सबकुछ

ईशान किशन इतिहास में युवराज सिंह के बाद दूसरे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बन गए। (file photo)

googleNewsNext
Highlightsदिल्ली के विकेटकीपर अनुज रावत 3.40 करोड़ रुपये में खरीदा।राहुल चाहर को पंजाब किंग्स ने पांच करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा।दिल्ली ने कुलदीप यादव को दो करोड़ रुपये में अपनी टीम से जोड़ा। 

IPL 2022 Mega Auction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मेगा नीलामी का पहला दिन खत्म हो गया। ईशान किशन इतिहास में युवराज सिंह के बाद दूसरे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बन गए, जबकि कुल 10 खिलाड़ियों को यहां चल रही नीलामी के पहले दिन शनिवार को 10 करोड़ रुपये या इससे अधिक की धनराशि में खरीदा गया।

लखनऊ सुपरजाइंट्स ने तेज गेंदबाज आवेश खान को 10 करोड़ रुपये में खरीदा, सबसे महंगे बिकने वाले ‘अनकैप्ड’(जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं) खिलाड़ी बने। तेज गेंदबाज दीपक चाहर में कई टीमों ने दिलचस्पी दिखायी लेकिन आखिर में चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें 14 करोड़ रुपये खर्च करके अपनी टीम से फिर से जोड़ने में सफल रहा।

आवेश आईपीएल नीलामी में सबसे बड़ी कीमत पर बिकने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी बने। अन्य अनकैप्ड खिलाड़ियों में गुजरात ने राहुल तेवतिया पर नौ करोड़ जबकि पंजाब ने शाहरूख खान के लिये इतनी ही धनराशि खर्च की और हरप्रीत बरार को 3.80 करोड़ रुपये में खरीदा।

केकेआर ने 7.25 करोड़ रुपये में शिवम मावी को फिर से अपनी टीम से जोड़ा। सनराइजर्स ने राहुल त्रिपाठी के लिये 8.50 करोड़ रुपये और अभिषेक शर्मा के लिये 6.50 करोड़ रुपये की बोली लगायी। रॉयल्स ने रेयान पराग के लिये 3.80 करोड़ रुपये जबकि मुंबई ने दक्षिण अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस को तीन करोड़ रुपये में अपनी टीम से जोड़ा।

चाहर के अलावा जिन तेज गेंदबाजों को मोटी रकम मिली उनमें शार्दुल ठाकुर (दिल्ली कैपिटल्स, 10.75 करोड़ रुपये), पिछले सत्र में सर्वाधिक विकेट लेने वाले हर्षल पटेल (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, 10.75 करोड़ रुपये), प्रसिद्ध कृष्णा (राजस्थान रॉयल्स, 10 करोड़ रुपये), लॉकी फर्गुसन (गुजरात टाइटन्स, 10 करोड़ रुपये) बिके।

कैगिसो रबाडा (पंजाब किंग्स 9.25 करोड़ रुपये), ट्रेंट बोल्ट (रॉयल्स, आठ करोड़ रुपये), जोश हेजलवुड (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, 7.75 करोड़ रुपये) और मार्क वुड (लखनऊ सुपरजाइंट्स, 7.50 करोड़ रुपये) प्रमुख हैं। भारत के स्टायलिश बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को केकेआर ने 12 करोड़ 25 लाख रुपये में तो श्रीलंका के हरफनमौला वानिंदु हसरंगा को आरसीबी ने 10.75 करोड़ रूपये में खरीदा। वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन को सनराइजर्स ने 10.75 करोड़ में खरीदा।

आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर, इंग्लैंड के सैम बिलिंग्स, भारत के रिधिमान साहा, अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी, बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना को कोई खरीदार नहीं मिला।

नीलामी के पहले सत्र के दौरान नीलामीकर्ता ह्यू एडमीड्स रक्तचाप गिरने के कारण बेहोश होकर गिर गये लेकिन मेडिकल चेक-अप के बाद वह अब ठीक हैं। अनुभवी खेल प्रस्तोता चारू शर्मा को बची हुई नीलामी की जिम्मदारी सौंपी गयी क्योंकि एडमीड्स चिकित्सकों की देखरेख में हैं।

Open in app