IPL 2021: मैदान पर फिर होगी चौके-छक्कों की बारिश, आईपीएल के बचे हुए मैच इस दिन से होंगे शुरू, बीसीसीआई ने किया कंफर्म

By अमित कुमार | Published: June 7, 2021 04:14 PM2021-06-07T16:14:54+5:302021-06-07T16:14:54+5:30

IPL 2021 set to resume on September 19: कोरोना वायरस के कारण यह टूर्नामेंट पूरा नहीं खेला जा सका था। इसके बाद से ही लगातार इसे दोबारा शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं।

IPL 2021 set to resume on September 19 final on October 15 | IPL 2021: मैदान पर फिर होगी चौके-छक्कों की बारिश, आईपीएल के बचे हुए मैच इस दिन से होंगे शुरू, बीसीसीआई ने किया कंफर्म

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Next
Highlightsआईपीएल के बचे हुए मुकाबलों में कई देशों के खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले सकेंगे।इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड पहले ही साफ़ कर चुका है कि वह अपने खिलाड़ियों को नहीं भेजेगा। न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का उपलब्ध हो पाना भी काफी मुश्किल है।

IPL 2021 set to resume on September 19: निलंबित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के यूएई में 19 सितंबर से बहाल होने की खबर सामने आ रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के बचे हुए मैच की तारीखों का ऐलान कर दिया है। आईपीएल के 14वें संस्करण के बचे हुए मैच 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाएंगे। 

वहीं आईपीएल 2021 का फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सत्र के बाकी बचे 31 मैचों को पूरा करने के लिए तीन हफ्ते का समय पर्याप्त होगा। टूर्नामेंट का आयोजन बीसीसीआई, फ्रेंइचाजी और प्रसारणकर्ताओं जैसे सभी प्राथमिक हितधारकों के लिए फायदे की स्थिति होगी।

आईपीएल में नहीं खेलेंगे कमिंस, अन्य आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर फैसला करेगा सीए : रिपोर्ट

कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) चरण में नहीं खेलेंगे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) को भी फैसला लेना होगा कि अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को इस लीग में भाग लेने की अनुमति देकर मानसिक रूप से कठिन बायो-बबल में ज्यादा समय बिताने देना समझदारी होगी या नहीं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने यूएई में सितंबर में आईपीएल की बहाली को मंजूरी दी जिसके 31 मैच बचे हैं।

आईपीएल के दौरान भारत में कोरोना संकट पर बोले वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने कहा कि आईपीएल के दौरान भारत में कोरोना संकट के बीच बड़े पैमाने पर अंत्येष्टि की तस्वीरें देखना ‘भयावह’ था । वॉर्नर और ऑस्ट्रेलिया के बाकी खिलाड़ी आईपीएल बीच में स्थगित होने के बाद मालदीव चले गए थे क्योंकि भारत से यात्रा पर ऑस्ट्रेलिया में प्रतिबंध था । आखिरकार दिन का पृथकवास खत्म करके ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर अपने परिवारों के पास पहुंच गए । 

वॉर्नर ने कहा कि लोग अपने परिजनों की अंत्येष्टि के लिये सड़कों पर कतार लगाकर खड़े थे । हमने मैदान पर जाते और वहां से लौटते समय ये दृश्य देखे । यह भयावह और परेशान करने वाला था । वॉर्नर ने कहा कि बायो बबल में कोरोना के मामले आने के बाद आईपीएल स्थगित करना सही था । उन्होंने कहा कि मानवता के नजरिये से मुझे लगता है कि सही फैसला लिया गया था । बबल में संक्रमण आने के बाद यह चुनौतीपूर्ण था । उन्होंने अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया । हम जानते हैं कि भारत में सभी को क्रिकेट प्रिय है।’’

Web Title: IPL 2021 set to resume on September 19 final on October 15

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे