IPL 2021: आरसीबी कप्तान विराट कोहली ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी, जानें टीम में कौन-कौन

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 20, 2021 07:03 PM2021-09-20T19:03:54+5:302021-09-20T19:15:34+5:30

IPL 2021: आरसीबी की बल्लेबाजी बेहद मजबूत नजर आती है जिसके शीर्ष क्रम में कोहली और देवदत्त पडिक्कल अच्छी शुरुआत देते रहे हैं।

IPL 2021 RCB vs KKR Royal Challengers Bangalore have won the toss and have opted to bat | IPL 2021: आरसीबी कप्तान विराट कोहली ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी, जानें टीम में कौन-कौन

ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स ने पहले चरण में धमाकेदार प्रदर्शन किया।

Next
Highlightsकेकेआर बल्लेबाजी में शुभमन गिल और नितीश राणा पर काफी निर्भर है।आईपीएल 2021 के पहले सात मैचों में गिल ने केवल 132 जबकि राणा ने 201 रन बनाये थे। दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, राहुल त्रिपाठी और शाकिब अल हसन से भी टीम को उपयोगी प्रदर्शन की उम्मीद है।

IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। विराट कोहली आज आपना 200वां मैच खेल रहे हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। नाइट राइडर्स ने आलराउंडर वेंकटेश अय्यर को पदार्पण का मौका दिया है। बेंगलोर के लिए श्रीकर भरत और वानिंदु हसारंगा पदार्पण करेंगे। 

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम आरसीबी आठ टीमों की तालिका में 10 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है जबकि 2012 और 2014 की चैंपियन केकेआर ने पहले चरण में सात मैचों में केवल दो में जीत दर्ज की और वह चार अंक के साथ सातवें स्थान पर है।

केकेआर के लिये हालांकि यह आसान नहीं होगा, क्योंकि उनका सामना मजबूत आरसीबी से है जिसके कप्तान कोहली अगले महीने विश्व कप के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय की कप्तानी छोड़ने की घोषणा करने के बाद बड़ी पारियां खेलने के लिये बेताब होंगे।

इन दोनों टीमों के बीच अभी तक जो 27 मैच खेले गये हैं उनमें केकेआर ने 14 और आरसीबी ने 13 मैच जीते हैं। पहले चरण के मैच में हालांकि आरसीबी ने अपने इस प्रतिद्वंद्वी को 38 रन से हराया था। मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।

टीम इस प्रकार हैं :

आरसीबी: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, केएस भरत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, सचिन बेबी, काइल जैमीसन, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल।

केकेआर: इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, नितिश राणा, राहुल त्रिपाठी, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (कीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

Web Title: IPL 2021 RCB vs KKR Royal Challengers Bangalore have won the toss and have opted to bat

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे