IPL 2020, SRH vs MI, Match Preview & Dream11: हैदराबाद के सामने मुंबई इंडियंस की चुनौती, जानिए संभावित एकादश

IPL 2020, SRH vs MI, Match Preview & Dream11: मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच सीजन का 56वां मैच खेला जाना है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 2, 2020 05:10 PM2020-11-02T17:10:19+5:302020-11-03T06:21:15+5:30

IPL 2020, Sunrisers Hyderabad vs Mumbai Indians, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, SRH vs MI, Match Preview & Dream11: हैदराबाद के सामने मुंबई इंडियंस की चुनौती, जानिए संभावित एकादश

IPL 2020, SRH vs MI, Match Preview & Dream11:

googleNewsNext
Highlightsमुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच सीजन का 56वां मैच।शीर्ष पर काबिज मुंबई इंडियंस।हैदराबाद को हर हाल में जीत जरूरी।

अपने पिछले दो मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को हराकर लय हासिल कर चुकी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं को बरकरार रखने के लिये मंगलवार को मुंबई इंडियन्स की कड़ी चुनौती से पार पाना होगा। हैदराबाद की टीम का नेट रनरेट प्लेऑफ की दौड़ में शामिल दूसरी टीमों से बेहतर है ऐसे में मुंबई को हराकर वे टूर्नामेंट अंतिम चार में जगह पक्की कर सकते हैं।

आक्रामक जॉनी बेयरस्टॉ को अंतिम 11 से बाहर करने का कठिन फैसला लेने के बाद टीम सही संयोजन बनाने में कामयाब दिख रही है। ऋदिमान साहा ने डेविड वार्नर के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में प्रभावित किया है जबकि जेसन होल्डर ने टीम को हरफनमौला खिलाड़ी का विकल्प दिया है।  

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पिछले मैच के आखिरी ओवरों में तेज गेंदबाज होल्डर और संदीप शर्मा ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन और अनुभवी राशिद खान की मौजूदगी से टीम की गेंदबाजी में पैनापन है।  

सनराइजर्स हैदराबाद को यह पता है कि मुंबई इंडियन्स जैसी मजबूत टीम के खिलाफ गलती करने की गुंजाइश बहुत कम होगी, जो अपने पांचवें आईपीएल खिताब की तरफ बढ़ रही है।  

चोटिल कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में मुंबई अपने पिछले मुकाबलों में आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स को आसानी से हराकर प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी। ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह ने नयी और पुरानी गेंद से शानदार स्विंग गेंदबाजी की है।  

रोहित की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व कर रहे कीरोन पोलार्ड प्रभावशाली रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में रोहित को चयन नहीं हुआ है और दो हफ्ते पहले चोटिल (मांसपेशियों में खिंचाव) होने वाले इस खिलाड़ी के उबरने का कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। अंक तालिका में शीर्ष पर जगह पक्की कर चुकी मुंबई की टीम सनराइजर्स हैदराबाद को कोई मौका नहीं देना चाहेगी।

Sunrisers Hyderabad vs Mumbai Indians​: Probable Playing 11

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, अब्दुल समद, विजय शंकर / अभिषेक शर्मा, जेसन होल्डर, राशिद खान, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम / खलील अहमद, टी. नटराजन

मुंबई इंडियंस: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

Sunrisers Hyderabad vs Mumbai Indians: My Dream11 Team

विकेटकीपर: क्विंटन डी कॉक

बल्लेबाज: डेविड वॉर्नर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव

ऑलराउंडर: जेसन होल्डर, राशिद खान, किरोन पोलार्ड

गेंदबाज: ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, संदीप शर्मा, टी. नटराजन

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app