IPL 2020: प्लेऑफ की रेस में फंस गई हैं ये टीमें, यहां जानिए किसके जीतने-हारने से किसे होगा फायदा

दिल्ली अपने पिछले चार मुकाबलों में हार का सामना कर चुकी है। वहीं आरसीबी ने भी हार की हैट्रिक लगा ली है। ऐसे में आज का मुकाबला बेहद ही रोमांचक होने की उम्मीद है।

By अमित कुमार | Published: November 2, 2020 01:12 PM2020-11-02T13:12:04+5:302020-11-02T14:37:15+5:30

IPL 2020 playoffs race explained How both RCB DC can qualify for last four | IPL 2020: प्लेऑफ की रेस में फंस गई हैं ये टीमें, यहां जानिए किसके जीतने-हारने से किसे होगा फायदा

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsअभी दिल्ली, आरसीबी, कोलकाता और हैदराबाद वो चार टीमें हैं जो कि प्लेऑफ में बाकी तीन स्थानों की लड़ाई लड़ रही हैं। हैदराबाद मुंबई के साथ मुकाबले को जीतते ही प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। अगर दिल्ली की टीम आरसीबी के खिलाफ जीत दर्ज नहीं करती है तो प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे नेट रन रेट पर निर्भर रहना होगा।

आईपीएल का यह सीजन अब अपने आखिरी दौर में है। ऐसे में कुछ टीमें ऐसे भी हैं जो दूसरी टीमों की जीत हार पर निर्भर है। केकेआर ने राजस्थान को रविवार को जरूर हराया। लेकिन अभी भी अगर उसे प्लेऑफ में अपनी जगह सुनिश्चित करनी है तो वह यह दुआ कर रही होगी कि मंगलवार को हैदराबाद की टीम मुंबई से हार जाए। अगर मुंबई हैदराबाद को हरा देती है तो फिर केकेआर टॉप फोर में क्वॉलीफाई कर लेगी। 

अभी दिल्ली, आरसीबी, कोलकाता और हैदराबाद वो चार टीमें हैं जो कि प्लेऑफ में बाकी तीन स्थानों की लड़ाई लड़ रही हैं। सोमवार को दिल्ली और आरसीबी में से जिस टीम को जीत हासिल होगी, वह दूसरे स्थान पर पहुंच कर अपना स्थान पक्का कर लेगी। वहीं हारने वाली टीम पर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा मंडराने लगेगा।  अगर दिल्ली की टीम आरसीबी के खिलाफ जीत दर्ज नहीं करती है तो प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे नेट रन रेट पर निर्भर रहना होगा। 

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए प्लेऑफ में पहुंचने का एकमात्र तरीका मुंबई इंडियंस के खिलाफ मंगलवार को खेले जाने वाले मुकाबले में जीत हासिल करना है। हैदराबाद इस मुकाबले को जीतते ही प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। लेकिन हैदराबाद की हार केकेआर की प्लेऑफ में जगह सुनिश्चित कर देगी। 

वहीं दिल्ली या आरसीबी को 22 रन से कम के अंतर से हार मिलती है तो केकेआर की मुश्किलें बढ़ जाएगी। अगर 22 से अधिक रनों से दिल्ली या आरसीबी में से कोई हारता है तो फिर ऐसे हालात में केकेआर के नेट रन रेट सुधार होगा। लेकिन इसके साथ ही उन्हें यह भी दुआ करनी होगी कि हैदराबाद अपना मुकाबला हार जाए।

Open in app