IPL 2020, DC vs RCB, Match Preview & Dream11: टॉप-2 में जगह पक्की करने उतरेंगी दोनों टीमें, जानिए संभावित एकादश

IPL 2020, DC vs RCB, Match Preview & Dream11: दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2020 का 55वां मैच खेला जाना है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 2, 2020 06:15 AM2020-11-02T06:15:18+5:302020-11-02T06:15:18+5:30

IPL 2020, Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, DC vs RCB, Match Preview & Dream11: टॉप-2 में जगह पक्की करने उतरेंगी दोनों टीमें, जानिए संभावित एकादश

IPL 2020, DC vs RCB, Match Preview & Dream11:

googleNewsNext
Highlightsदिल्ली-आरसीबी के बीच सीजन का 55वां मैच।प्लेऑफ में पहुंचने को बेताब दोनों टीमें।हार के क्रम को तोड़ने उतरेगी दिल्ली और आरबीसी।

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सोमवार को जब यहां एक दूसरे का सामना करेंगे तो उनकी निगाहें हार की लय तोड़कर अंकतालिका में शीर्ष दो में जगह बनाने पर टिकी होंगी।

दिल्ली और आरसीबी का मैच एक तरफ से क्वार्टर फाइनल जैसा बन गया है। दोनों टीमें लगातार हार से आहत हैं। दिल्ली ने लगातार चार तो आरसीबी ने तीन मैच गंवाये हैं जिससे पता चलता है कि बेहद प्रतिस्पर्धी आईपीएल में चीजें किस तेजी से करवट बदलती हैं। अब ये दोनों टीमें हार का क्रम तोड़कर शीर्ष दो में स्थान बनाने का प्रयास करेंगी जिससे कि उन्हें फाइनल में जगह बनाने के लिये दो मौके मिलें।

इस मैच में हारने वाली टीम भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है लेकिन इसके लिये उसे अन्य टीमों के परिणाम पर निर्भर रहना होगा। दिल्ली की टीम टूर्नामेंट के पहले चरण में सबसे दमदार नजर आ रही थी लेकिन इसके बाद उसका नाटकीय पतन हुआ। उसने अपनी आखिरी जीत दो सप्ताह पहले दर्ज की थी। उसके बल्लेबाज नहीं चल पा रहे हैं और गेंदबाजी भी पहले हाफ की तरह मारक नहीं दिख रही है। दिल्ली की सबसे बड़ी कमजोरी अदद सलामी जोड़ी का अभाव है।

पृथ्वी शॉ और अजिंक्य रहाणे ने शिखर धवन के साथ जोड़ी बनायी लेकिन किसी के भी प्रदर्शन में निरंतरता देखने को नहीं मिली। यहां तक कि धवन भी लगातार मैचों में शतक जड़ने के बाद पिछले तीन मैचों में नहीं चल पाये। इन मैचों में उन्होंने 0, 0, 6 रन बनाये। दिल्ली की टीम मध्यक्रम में ऋषभ पंत पर निर्भर है लेकिन वह अभी तक किसी भी मैच में रंग में नहीं दिखे। उन्होंने केवल 274 रन बनाये हैं और उनका स्ट्राइक रेट 112.29 है।

मुंबई इंडियन्स के हाथों नौ विकेट की हार के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने स्वच्छंद होकर खेलने की वकालत की। उन्होंने कहा, ‘‘हमें बल्लेबाजी क्रम में बदलाव के बारे में सोचना होगा और बेपरवाह रवैया अपनाना होगा। हमें चीजें सरल बनाकर रखनी होंगी और बहुत अधिक नहीं सोचना चाहिए।’’

आरसीबी भी लगातार हार से आहत है। उसने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों पराजय झेलनी पड़ी थी। लगातार तीन हार के बाद टीम की विराट कोहली और एबी डिविलियर्स पर निर्भरता से जुड़ी चर्चा फिर से शुरू हो गयी है। कोहली और डिविलियर्स पिछले दो मैचों में नहीं चल पाये जिसके कारण टीम को बड़ी हार का सामना करना पड़ा। आरोन फिंच की जगह शीर्ष क्रम में जगह बनाने वाले जोश फिलिप ने अच्छी शुरुआत की है लेकिन वे इसे बड़े स्कोर में नहीं बदल पाये हैं।

यूएई में मौसम ठंडा होता जा रहा है और ऐसे में ओस की भूमिका बढ़ गयी है। परिस्थितियों को ध्यान में रखकर टीमें टॉस जीतने पर पहले क्षेत्ररक्षण चुन रही हैं क्योंकि बाद में बल्लेबाजी करना आसान है। कोहली ने सनराइजर्स के खिलाफ हार का एक कारण इसे भी माना था।

Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore: Probable Playing 11

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, हर्षल पटेल, प्रवीण दुबे, कगीसो रबाडा, रविचंद्रन अश्विन, एनरिच नॉर्त्जे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: जोश फिलिप, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, इसुरु उदाना, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल

Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore: My Dream11 Team

विकेटकीपर: एबी डिविलियर्स

बल्लेबाज: देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर

ऑलराउंडर: क्रिस मॉरिस, शिवम दुबे

गेंदबाज: युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, कगीसो रबाडा, एनरिच नॉर्त्जे

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app