IPL 2020, CSK vs RCB, Match Preview & Dream11: विराट के वीरों से टक्कर लेगी माही एंड कंपनी, रोमांचक होगी जंग

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 6 में से 4 मैच गंवा चुकी है। टीम के प्रदर्शन से फैंस खासा निराश हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 10, 2020 10:38 AM2020-10-10T10:38:48+5:302020-10-10T10:38:48+5:30

IPL 2020, Chennai Super Kings vs Royal Challengers Bangalore, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, CSK vs RCB, Match Preview & Dream11: विराट के वीरों से टक्कर लेगी माही एंड कंपनी, रोमांचक होगी जंग

IPL 2020, CSK vs RCB, Match Preview & Dream11: विराट के वीरों से टक्कर लेगी माही एंड कंपनी, रोमांचक होगी जंग

googleNewsNext
Highlightsचेन्नई-आरसीबी के बीच खेला जाएगा सीजन का 25वां मैच।6 में से 4 मैच गंवा चुकी सीएसके।अंकतालिका में छठे पायदान पर धोनी एंड कंपनी।

लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स का इंडियन प्रीमियर लीग में शनिवार को विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से मुकाबला होगा तो नजरें दोनों टीमों के बल्लेबाजों पर लगी होंगी। 

चेन्नई टीम में हरफनमौला केदार जाधव का पत्ता कट सकता है जो कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जीत दिलाने में नाकाम रहे थे। चेन्नई को जीत के करीब पहुंचकर दस रन से पराजय झेलनी पड़ी और जाधव की रक्षात्मक बल्लेबाजी की काफी आलोचना हुई। अब देखना यह है कि आम तौर पर बदलाव करने से हिचकिचाती रही टीम 35 वर्ष के जाधव को ही उतारती है या किसी और को मौका मिलता है।

शेन वॉटसन के फार्म में लौटने और फाफ डु प्लेसी के लगातार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद चेन्नई का मध्यक्रम चिंता का विषय बना हुआ है। कप्तान धोनी खुद उस फार्म में नहीं है जिसके लिये जाने जाते हैं। जाधव को बाहर करने पर रितुराज गायकवाड़ या एन जगदीशन को उतारा जा सकता है जिन्हें 2018 से कोई मौका नहीं मिला है।

चेन्नई के गेंदबाजों ने केकेआर के खिलाफ पिछले मैच में बेहतर प्रदर्शन किया। हरफनमौला ड्वेन ब्रावो ने विकेट चटकाये। पीयूष चावला की जगह आये कर्ण शर्मा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए विकेट भी लिये। तेज गेंदबाजी का दारोमदार दीपक चाहर, सैम कर्रन और शार्दुल ठाकुर पर रहेगा। 

दूसरी ओर आरसीबी के पास कोहली जैसा कप्तान और बल्लेबाज है जो राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फार्म में नजर आये। युवा देवदत्त पडीक्कल और अनुभवी एबी डिविलियर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

आरोन फिंच से भी आक्रामक पारी की उम्मीद रहेगी। गेंदबाजी में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर को छोड़कर किसी ने प्रभावित नहीं किया। उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी महंगे साबित हुए। श्रीलंका के इसुरू उडाना के आने से गेंदबाजी को बल मिलेगा। 

Chennai Super Kings vs Royal Challengers Bangalore: Probable Playing 11

चेन्नई सुपर किंग्स: शेन वाटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर/कप्तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, सैम कर्रन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कर्ण शर्मा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), मोईन अली, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

Chennai Super Kings vs Royal Challengers Bangalore: My Dream11 Team

विकेटकीपर: एमएस धोनी

बल्लेबाज: विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल, एबी डिविलियर्स, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसिस

ऑलराउंडर्स: सैम कर्रन, शिवम दुबे

गेंदबाज: युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app