KKR vs RCB: 'स्टार खिलाड़ी' की चोट से बढ़ी कोलकाता की टेंशन, आरसीबी की नजरें 'करो या मरो' मैच में जीत पर

KKR vs RCB Preview: लगातार तीन हार झेल चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स की नजरें अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डंस पर आईपीएल 2019 के 35वें मैच में आरसीबी के खिलाफ जीत हासिल करने पर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 19, 2019 11:59 AM2019-04-19T11:59:16+5:302019-04-19T15:39:48+5:30

IPL 2019, KKR vs RCB Preview: Kolkata Knight Riders, Royal Challengers Bangalore in quest of win, Andre Russell doubtful | KKR vs RCB: 'स्टार खिलाड़ी' की चोट से बढ़ी कोलकाता की टेंशन, आरसीबी की नजरें 'करो या मरो' मैच में जीत पर

आईपीएल 2019 के 35वें मैच में कोलकाता की भिड़ंत आरसीबी से

googleNewsNext

लगातार तीन मैच गंवा चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम जब शुक्रवार (19 अप्रैल) को आईपीएल 2019 के 35वें मैच में अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डंस पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेगी तो उसकी नजरें जीत हासिल करते हुए प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने पर होंगी।

आरसीबी की टीम इस सीजन में पूरी तरह आउट ऑफ फॉर्म दिखी और अब तक 8 में से सिर्फ एक ही मैच जीत सकी है और पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे हैं। एक और हार आरसीबी की टीम को इस टूर्नामेंट से बाहर कर देगी, ऐसे में उसके लिए भी ये मैच करो या मरो का है। 

KKR vs RCB: आईपीएल में भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच – 23
कोलकाता ने जीते – 14 
आरसीबी ने जीते –9

2017 से कुल मैच: – 5 
कोलकाता ने जीते – 5 
आरसीबी ने जीते – 0

अच्छी शुरुआत के बाद लय भटक गया कोलकाता

पिछले रविवार को खेले गए मैच से पहले केकेआर की टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर थी। लेकिन इसके बाद से लगातार तीन मैच गंवाते हुए कोलकाता की टीम पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर खिसक गई है और अपने अभियान को ट्रैक पर लाने के लिए उसके लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी है। 

इस सीजन में अब तक 7 मैच गंवा चुकी आरसीबी के लिए खिलाफ कोलकाता के लिए जीत का शानदार मौका होगा। लेकिन प्लेऑफ की रेस से बाहर होने की कगार पर खड़ी आरसीबी की टीम को कमतर आंकना कोलकाता को भारी पड़ सकता है। 

एक और हार से बंद हो जाएंगी आरसीबी की प्लेऑफ की राहें

आरसीबी के पास बेहतरीन खिलाड़ियों की फौज है लेकिन कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीकी स्टार एबी डिविलियर्स को छोड़कर टीम के बाकी बल्लेबाज इस सीजन में फ्लॉप रहे हैं। वहीं गेंदबाजी में भी युजवेंद्र चहल को छोड़कर बाकी के गेंदबाजों ने निराश किया है। दक्षिण अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज डेल स्टेन के आने से आरसीबी का गेंदबाजी आक्रमण मजबूत होने की उम्मीद है।

आरसीबी के खिलाफ <a href='https://www.lokmatnews.in/topics/andre-russell/'>आंद्रे रसेल</a> का खेलना संदिग्ध
आरसीबी के खिलाफ आंद्रे रसेल का खेलना संदिग्ध

केकेआर की सबसे बड़ी चिंता आंद्रे रसेल की चोट!

वहीं कोलकाता की समस्या की तरफ इशारा करते हुए कोच जैक कैलिस ने कहा है कि टीम 'टुकड़ों' में अच्छा खेल रही है। उम्मीद है कि चार दिन के ब्रेक के दौरान टीम मैनेजमेंट ने इन समस्याओं पर गौर किया होगा। टीम की सबसे बड़ी चिंता आंद्रे रसेल की फिटनेस को लेकर है, जो दिल्ली के खिलाफ मैच में चोटिल होने के बाद बुधवार को प्रैक्टिस सेशन में भी चोटिल हो गए थे। रसेल इस सीजन में कोलकाता के सबसे बड़े स्टार साबित हुए हैं और अपनी दमदार बैटिंग से लक्ष्य का पीछा करते हुए उसे तीन मैच अपने दम पर जिता चुके हैं। 

कभी केकेआर का मजबूत किला माने जाने वाले उसके घरेलू मैदान ईडन गार्डंस को लेकर अब वैसी स्थिति नहीं है और टीम इस सीजन में अपने घर में 4 में से दो मैच गंवा चुकी है। टीम आमतौर पर अपने स्पिनरों कुलदीप यादव, पीयूष चावला और सुनील नरेन पर निर्भर रही है, लेकिन ये तिकड़ी अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं है।

कब खेला जाएगा मैच

19 April 2019, 8pm IST

कहां खेला जाएगा मैच

ईडन गार्डंस, कोलकाता

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन:

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), पीयूष चावला, रॉबिन उथप्पा, सुनील नरेन, हैरी गर्नी, आंद्रे रसेलl/कॉर्लोस ब्रेथवेट, क्रिस लिन, कुलदीप यादव, नीतीश राणा, प्रासिध कृष्णा, शुभमन गिल।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, विराट कोहली (कप्तान), अक्षदीप नाथ, मार्कर्स स्टोइनिस, मोइन अली, युजवेंद्र चहल, पवन नेगी, डेल स्टेन, नवदीप सैनी, उमेश यादव।

Open in app