IPL 2018: स्टीव स्मिथ के हटने के बाद अजिंक्य रहाणे को मिली राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी

स्मिथ को कप्तानी से हटाए जाने के बाद उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनाया गया है। 

By सुमित राय | Published: March 26, 2018 03:29 PM2018-03-26T15:29:26+5:302018-03-26T15:58:09+5:30

IPL 2018: Ajinkya Rahane lead Rajasthan Royals, Smith steps down | IPL 2018: स्टीव स्मिथ के हटने के बाद अजिंक्य रहाणे को मिली राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी

IPL 2018: Ajinkya Rahane lead Rajasthan Royals, Smith steps down

googleNewsNext

गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के मद्देनजर स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ-साथ आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी भी गंवानी पड़ी है। स्मिथ को कप्तानी से हटाए जाने के बाद उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनाया गया है।

राजस्थान रॉयल्स के को-ऑनर मनोज बदाले ने कहा कि हमारे लिए हमारे लिए किसी खिलाड़ी से ज्यादा गेम जरूरी है और यह बात हमारे दिल के काफी करीब है।


टीम के हेड जुबीन भरूचा ने कहा कि हम स्मिथ से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। स्मिथ का मानना है कि मौजूदा परिस्थति में राजस्थान रॉयल्स के लिए सही यही होगा की वह कप्तानी छोड़ दें, ताकि टीम बिना किसी परेशानी के आईपीएल की तैयारी शुरू कर सके। उन्होंने बीसीसीआई के अधिकारियों और अपने प्रशंसकों का उनका समर्थन करने के लिए शुक्रिया अदा किया है।

रहाणे को कप्तान बनाए जाने पर जुबीन ने कहा कि रहाणे काफी लंबे समय से टीम का हिस्सा रहे हैं और वो टीम को काफी अच्छे से जानते हैं। हमें इस बात में कोई संदेह नहीं है कि वह टीम के लिए अच्छे कप्तान साबित होंगे।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बैनक्रॉफ्ट लंच के बाद के सत्र में पैंट की पॉकेट से पीले रंग का टेप गेंद पर रगड़ते हुए कैमरे में पकड़े गए। गेंद को रगड़ने के बाद पहले उन्होंने उस टेप को पॉकेट में छिपाया और फिर बार-बार स्क्रिन पर चले रिप्ले के बाद चुपके से उसे पैंट के अंदर छिपाने की कोशिश की। बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बैनक्रॉफ्ट ने अपनी गलती स्वीकार की। साथ स्मिथ ने भी माना कि टीम के कुछ खिलाड़ियों ने यह योजना बनाई थी और बतौर कप्तान वह भी इसमें शामिल थे। 

इसके बाद केपटाउन टेस्ट के दौरान बॉल टैम्परिंग में फंसे स्टीव स्मिथ को आईसीसी ने एक टेस्ट मैच के लिए निलंबित किया है और मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना लगाया है। वहीं, टैम्परिंग करने वाले कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर आईसीसी ने मैच के फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया है और तीन डिमेरिट प्वाइंट दिए हैं।

Open in app