पाक खिलाड़ी के ड्रेसिंग रूम में लौटने के वक्त भारतीय प्रशंसकों ने लगाये 'जय श्री राम' के नारे, उदयनिधि स्टालिन ने कहा, 'बेहद शर्मनाक'

सनातन पर टिप्पणी करके विवादों में रहने वाले उदयनिधि स्टालिन ने भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच के दौरान भीड़ द्वारा पाक खिलाड़ी पर की गई हूटिंग और 'जय श्री राम' के नारे लगाने की घटना की कड़ी आलोचना की है।

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 15, 2023 10:59 AM2023-10-15T10:59:43+5:302023-10-15T11:13:30+5:30

Indian fans raised slogans of 'Jai Shri Ram' as Pak players returned to the dressing room, Udhayanidhi Stalin said, 'extremely shameful' | पाक खिलाड़ी के ड्रेसिंग रूम में लौटने के वक्त भारतीय प्रशंसकों ने लगाये 'जय श्री राम' के नारे, उदयनिधि स्टालिन ने कहा, 'बेहद शर्मनाक'

फाइल फोटो

googleNewsNext
Highlightsभारत-पाकिस्तान विश्वकप क्रिकेट के दौरान पाक खिलाड़ी को देखकर भीड़ ने लगाये जय श्री राम के नारे सनातन विवाद से सुर्खियों में रहे उदयनिधि स्टालिन ने पाक खिलाड़ियों पर की की गई हूटिंग की निंदा कीउदयनिधि ने कहा कि पाक खिलाड़ियो के सामने जय श्री राम का नारा लगाया जाना बेहद शर्मनाक है

चेन्नई: सनातम धर्म पर विवादित टिप्पणी करके मीडिया की सुर्खियों में आने वाले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और राज्य सरकार के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने भारत में खेले गये भारत-पाकिस्तान विश्वकप क्रिकेट के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ी पर की भीड़ द्वारा की गई हूटिंग और 'जय श्री राम' के नारे लगाने की बेहद कड़ी आलोचना की है।

समाचार वेबसाइट इंडिया टुडे के अनुसार यह घटना उस वक्त हुई जब बीते शनिवार को हमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैच के दौरान पाक खिलाड़ी मुहम्मद रिज़वान ड्रेसिंग रूम में जा रहे थे। उस वक्त भीड़ ने उन्हें देखकर हूटिंग की और "जय श्री राम" के नारे लगाए।

डीएमके सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्टेडियम में भारतीय प्रशंसकों के व्यवहार की निंदा की और कहा कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों के सामने 'जय श्री राम' का नारा लगाया जाना बेहद शर्मनाक है, इसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जाना है।

उदयनिधि स्टालिन ने सोशल प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर कहा, "भारत अपनी खेल भावना और आतिथ्य के लिए प्रसिद्ध है। हालांकि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाड़ियों के साथ किया गया व्यवहार अस्वीकार्य और बेहद निम्न स्तर का है। खेलों से देशों को एकजुट किया जाता है। खेल सच्चे भाईचारे को बढ़ावा देते हैं। इसका उपयोग नफरत फैलाने के लिए करना बेहद निंदनीय है।"

दरअसल सोशल मीडिया पर वायलर हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि जब पाकिस्तानी विकेटकीपर-बल्लेबाज मुहम्मद रिज़वान 69 गेंदों में 49 रन बनाकर आउट होने के बाद ड्रेसिंग रूम में लौट रहे थे, तो वहां पर मौजूद भीड़ उन्हें देखकर "जय श्री राम" के नारे लगा रही थी।

इस घटना से पहले मैच के लिए हो रहे टॉस के दौरान भी जब पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम बोल रहे थे तो उस दौरान भी भारतीय प्रशंसकों ने उन्हें हूट किया।

मालूम हो कि इस साल की शुरुआत में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी ऐसी ही स्थिति का सामना करना पड़ा था, जब ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच एक टेस्ट मैच के दौरान प्रशंसकों ने "जय श्री राम" के नारे लगाए थे।

Open in app