अगर ऐसा हुआ तो भारत टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड पर पड़ेगा भारी, इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज ने जताई आशंका

भारतीय टीम वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़ते हासिल करने के बाद भी 1-2 से हार गई थी। अब पांच मैचों की टेस्ट सीरीज एक अगस्त से खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत बर्मिंघम से होगी।

By भाषा | Published: July 20, 2018 03:50 PM2018-07-20T15:50:17+5:302018-07-20T15:50:17+5:30

India will comeback if ball doesn't swing in Tests, says Former England off-spinner Graeme Swann | अगर ऐसा हुआ तो भारत टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड पर पड़ेगा भारी, इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज ने जताई आशंका

India will comeback if ball doesn't swing in Tests, says Former England off-spinner Graeme Swann

googleNewsNext

लंदन, 20 जुलाई। इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने कहा है कि अगर अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज में गेंद स्विंग नहीं लेती है तो भारतीय टीम मजबूती से वापसी करेगी। बता दें कि भारतीय टीम वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़ते हासिल करने के बाद भी 1-2 से हार गई थी। अब पांच मैचों की टेस्ट सीरीज एक अगस्त से खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत बर्मिंघम से होगी।

स्वान ने कहा कि टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम वापसी कर सकती है। उन्होंने कहा कि गेंद यदि स्विंग नहीं लेती है तो इंग्लैंड को बाद में रिवर्स स्विंग पर निर्भर रहना होगा। जिम्मी एंडरसन पुरानी गेंद से वह कमाल नहीं कर सकते, क्योकि जब तक गेंद रिवर्स स्विंग लेने लगेगी, कोहली के 60-70 रन बन जाएंगे। (यह भी पढ़ें- टीम इंडिया इंग्लैंड में 1 अगस्त से खेलेगी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज, जानिए कब खेला जाएगा कौन सा मैच)

उन्होंने कहा कि गेंद के स्विंग लेने पर इंग्लैंड आसानी से सीरीज जीत जाएगा। इंग्लैंड के पास टेस्ट सीरीज में अच्छा स्पिन आक्रमण नहीं है, लिहाजा भारत का पलड़ा उसमें भी भारी रहेगा।

स्वान ने कहा कि आर अश्विन या रविंद्र जडेजा की जगह कुलदीप यादव को पहले टेस्ट में उतारना चाहिए। यादव ने सीमित ओवरों के पांच मैचों में 14 विकेट लिए। उन्होंने कहा कि यदि मैं भारतीय होता तो चाहता कि वे टेस्ट खेलें। इंग्लैंड के बल्लेबाज उसकी गुगली भांप नहीं पा रहे हैं। भारत अगर उसका चतुराई से इस्तेमाल करे तो वह कहर बरपा सकता है। इसमें सावधानी बरतने की जरूरत है और उस पर अधिक दबाव नहीं डालना चाहिए।

Open in app