World Cup 2023: रीशेड्यूल हो सकता है अहमदाबाद में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच, जानें क्या है कारण

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भले ही कार्यक्रम को पहले ही अंतिम रूप दे दिया हो और पिछले महीने सार्वजनिक कर दिया हो, लेकिन इस साल टूर्नामेंट के सबसे प्रतिष्ठित मुकाबले में से एक की तारीख में बड़े पैमाने पर बदलाव हो सकता है।

By मनाली रस्तोगी | Published: July 26, 2023 09:53 AM2023-07-26T09:53:30+5:302023-07-26T09:56:42+5:30

India vs Pakistan clash at 2023 World Cup likely to be rescheduled here is why | World Cup 2023: रीशेड्यूल हो सकता है अहमदाबाद में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच, जानें क्या है कारण

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsटीम इंडिया को इस साल के अंत में होने वाले वनडे विश्व कप में 15 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ना है।रिपोर्ट में कहा गया है कि एजेंसियों ने सुरक्षा चिंताओं के कारण बीसीसीआई को खेल को पुनर्निर्धारित करने की सलाह दी है।अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम विश्व कप में चार ग्रुप खेलों की मेजबानी करने वाला है, जिसमें 19 नवंबर को टूर्नामेंट का फाइनल भी शामिल है।

अहमदाबाद: टीम इंडिया को इस साल के अंत में होने वाले वनडे विश्व कप में 15 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ना है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भले ही कार्यक्रम को पहले ही अंतिम रूप दे दिया हो और पिछले महीने सार्वजनिक कर दिया हो, लेकिन इस साल टूर्नामेंट के सबसे प्रतिष्ठित मुकाबले में से एक की तारीख में बड़े पैमाने पर बदलाव हो सकता है।

हिंदुस्तान टाइम्स ने इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले की तारीख बदली जा सकती है क्योंकि 15 अक्टूबर को 'नवरात्रि' का पहला दिन है, जो विशेष रूप से गुजरात राज्य में रात भर गरबा नृत्य के साथ मनाया जाने वाला त्योहार है। रिपोर्ट में कहा गया है कि एजेंसियों ने सुरक्षा चिंताओं के कारण बीसीसीआई को खेल को पुनर्निर्धारित करने की सलाह दी है।

एक सूत्र ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, "हमारे पास जो विकल्प हैं हम उन पर विचार कर रहे हैं और जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। हमें सुरक्षा एजेंसियों द्वारा बताया गया है कि भारत बनाम पाकिस्तान जैसे हाई-प्रोफाइल गेम से बचना चाहिए, जिसके लिए हजारों यात्रा करने वाले प्रशंसकों के अहमदाबाद पहुंचने की उम्मीद है।"

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सभी मेजबानी स्थलों के सदस्यों को 27 जुलाई (गुरुवार) को नई दिल्ली में एक बैठक के लिए इकट्ठा होने के लिए कहा है, जहां भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर फैसला लिया जा सकता है। अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम विश्व कप में चार ग्रुप खेलों की मेजबानी करने वाला है, जिसमें 19 नवंबर को टूर्नामेंट का फाइनल भी शामिल है।

Open in app