बेन स्टोक्स ने पिच पर घुमाई गेंद और बोल्ड हो गए विराट कोहली, मायूस होकर लौटे पवेलियन, वीडियो वायरल

India vs England, 1st Test: भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में हार का मुंह देखना पड़ा। भारतीय बल्लेबाज चौथी पारी में बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे।

By अमित कुमार | Published: February 9, 2021 07:18 PM2021-02-09T19:18:55+5:302021-02-09T19:18:55+5:30

India vs England Ben Stokes bowls a length delivery to end Virat Kohli show | बेन स्टोक्स ने पिच पर घुमाई गेंद और बोल्ड हो गए विराट कोहली, मायूस होकर लौटे पवेलियन, वीडियो वायरल

बेन स्टोक्स और विराट कोहली। (फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड के खिलाफ चौथी पारी में विराट कोहली ने सबसे अधिक 72 रन बनाए।इस मैच में कप्तान विराट कोहली को छोड़कर बाकी बल्लेबाजों ने निराश किया। अजिंक्य रहाणे दोनों पारियों को मिलाकर सिर्फ एक रन ही बना सके।

IND vs ENG, 1st Test, England tour of India, 2021: भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज फ्लॉप रहे। कप्तान विराट कोहली पिच पर लंबे समय अकेले बल्ले से संघर्ष करते नजर आए। लेकिन कोहली की बल्लेबाजी भी टीम की लाज को बचाने के लिए काफी नहीं रही। विराट कोहली 72 रन की पारी खेलकर बेन स्टोक्स की गेंद पर बोल्ड हो गए। 

विराट कोहली का विकेट लेने के बाद बेन स्टोक्स मैदान पर जश्न मनाते नजर आएंगे। कोहली स्टोक्स की घूमती हुई गेंदों को समझने में भूल कर बैठे। गेंद जाकर सीधा विकेट पर जाकर लग गई। इस तरह आउट होने के बाद विराट कोहली मायूस होकर पवेलियन की तरफ बढ़ने लगा। भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में जीतने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि उनकी टीम ने नये मानदंड कायम किए हैं।

रूट ने मैच के बाद स्वीकार किया कि श्रीलंका में स्पिनरों की मददगार विकेट पर खेलकर आने से उन्हें तैयारी में मदद मिली। इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में भारत को 227 रन से हराकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। रूट ने कहा कि मुझे अपनी टीम के प्रदर्शन पर गर्व है। हमने नए मानदंड कायम किए हैं। हमें अभी भी कुछ पहलुओं में सुधार करना होगा। हम इससे बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि हमें पता है कि भारतीय टीम बहुत अच्छी है, खासकर इन हालात में। उन्हें अपने क्रिकेट पर गर्व है। उनके पास शानदार खिलाड़ी भी हैं। मैच में दोहरा शतक जमाने वाले कप्तान ने कहा कि श्रीलंका में मिली तैयारी से काफी मदद मिली। उन्होंने कहा कि इससे काफी फायदा हुआ। वहां हमने स्पिन गेंदबाजों को खूब खेला और श्रृंखला जीतने से आत्मविश्वास भी बढ़ा। उसी तरह की विकेट पर फिर खेलकर लय को बरकरार रखने में मदद मिली हालांकि विकेट वैसी ही नहीं थी लेकिन उपमहाद्वीप में खेलने का अनुभव काम आया। 

Open in app