IND vs ENG, 2nd Test: शाहबाज नदीम पर गिर सकती है गाज, दूसर टेस्ट में अक्षर पटेल को मिलेगा मौका!

भारतीय टीम दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल कर सीरीज में वापसी करने की कोशिश करेगी, लेकिन प्लेइंग इलेवन से शाहबाज नदीम को आउट किया जा सकता है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 11, 2021 05:32 PM2021-02-11T17:32:00+5:302021-02-11T17:46:11+5:30

India vs England, 2nd Test: will Virat Kohli show confidence in Axar Patel? | IND vs ENG, 2nd Test: शाहबाज नदीम पर गिर सकती है गाज, दूसर टेस्ट में अक्षर पटेल को मिलेगा मौका!

शाहबाज नदीम भारत के लिए 2 टेस्ट में 8 विकेट झटक चुके हैं।

googleNewsNext
Highlightsभारत-इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज।शाहबाज नदीम को प्लेइंग इलेवन से किया जा सकता है आउट।विराट कोहली ने जताई थी नदीम की गेंदबाजी पर निराशा।

India vs England, 2nd Test: भारत-इंग्लैंड के बीच 13 फरवरी से एमए चिदंबरम स्टेडियम में दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत होने जा रही है। इंग्लैंड ने पहले मुकाबले को अपने नाम कर सीरीज में 1-0 से लीड बना रखी है। ऐसे में टीम इंडिया दूसरे टेस्ट को अपने नाम करने की कोशिश करेगी।

भारतीय टीम दूसरे टेस्ट में करेगी बदलाव

भारतीय टीम इस मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है। बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज ने पहले टेस्ट में खास प्रदर्शन नहीं किया था। नदीम ने दोनों पारियों में 2-2 विकेट जरूर झटके, लेकिन कप्तान विराट कोहली बहुत ज्यादा खुश नहीं थे, जिसके चलते शाहबाज नदीम के स्थान पर ऑलराउंडर अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है।

शाहबाज नदीम की इकॉनमी रेट पर सवाल उठा चुके विराट कोहली

विराट कोहली ने शाहबाज नदीम और वॉशिंगटन सुंदर की इकॉनमी रेट पर सवाल उठाए खड़े किए थे। मैच के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंस में कोहली ने कहा, "एक इकाई के रूप में हमने बेहतरीन गेंदबाजी नहीं की। तेज गेंदबाजों और रविचंद्रन अश्विन ने अच्छे एरिया में बॉल डाले और प्रेशर बनाया। लेकिन वॉशिंगटन सुंदर और शाहबाज नदीम की इकॉनमी रेट अच्छी नहीं रही। अगर ये दोनों गेंदबाजी भी बेहतर इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते तो स्थितियां कुछ अलग हो सकती थीं।"

वॉशिंगटन सुंदर ने खेली थी शानदार पारी

हालांकि वॉशिंगटन सुंदर भले ही पहले टेस्ट में विकेट नहीं झटक सके, लेकिन उन्होंने बल्ले से नाजुक हालात में अपनी चमक बिखेरी थी। सुंदर ने पहली पारी में नाबाद 85 रन की पारी खेली थी। ऐसे में उन्हें दूसरे टेस्ट में बाहर करने की कोई बड़ी वजह सामने नहीं आई है।

कुलदीप यादव को इसलिए नहीं मिली थी पहले टेस्ट में जगह

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में कुलदीप यादव को शामिल ना करने पर विराट ने कहा था, "हमने मुकाबले में दो ऑफ स्पिनरों (अश्विन और सुंदर) को मौका दिया था। ऐसे में इन दोनों के साथ कुलदीप यादव को उतारना संभव नहीं था। अगर ऐसा करते तो फिर हमारे तीनों स्पिनर एक जैसे ही हो जाते। इसलिए तीसरे स्पिनर के तौर पर लेफ्ट आर्म स्पिनर को मौका दिया।"

Open in app