चौथे नंबर पर खेल धोनी ने जिताया मैच, कोहली बोले- करता रहूंगा क्रम में बदलाव 

टीम इंडिया ने युजवेंद्र चहल और महेंद्र सिंह धोनी के दम ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराकर वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की। टेस्ट मैचों की श्रृंखला जीतकर इतिहास रचने वाली भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में भी जीत हासिल की, इससे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला 1-1 से बराबर रही थी।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 19, 2019 06:32 PM2019-01-19T18:32:26+5:302019-01-19T18:33:18+5:30

India vs Australia: No. 4 position is something we want solidified, says Virat Kohli | चौथे नंबर पर खेल धोनी ने जिताया मैच, कोहली बोले- करता रहूंगा क्रम में बदलाव 

चौथे नंबर पर खेल धोनी ने जिताया मैच, कोहली बोले- करता रहूंगा क्रम में बदलाव 

googleNewsNext

महेंद्र सिंह धोनी ने 18 जनवरी को तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की। इस दौरान धोनी ने 114 गेंदों में 6 चौकों की मदद से नाबाद 87 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। धोनी ने वनडे सीरीज के पहले दो मैच में पांचवें नंबर पर खेलते हुए 51 और नाबाद 55 रन की पारी खेली। उनसे ऊपर चौथे नंबर पर अंबाती रायुडू आए और क्रमश: 0 और 24 रन ही बना सके। तीसरे मैच में धोनी को नंबर-4 पर मौका मिला और उन्होंने जबरदस्त पारी खेल एक बार फिर खुद को साबित कर दिया।

इसके बाद से फैंस धोनी को नंबर-4 के लिए सपोर्ट करते दिख रहे हैं। विराट कोहली बल्लेबाजी क्रम में चौथे नंबर को मजबूत बनाना चाह रहे हैं, जबकि कुछ महीने पहले तक वह विश्व कप-2019 के लिए इस पोजिशन पर अंबाती रायुडू को उपयुक्त बता रहे थे। कोहली ने वनडे सीरीज जीतने के बाद कहा कि चौथे नंबर पर काफी प्रयोग हो चुके हैं। एडीलेड में बल्लेबाजी क्रम आदर्श था, जिसमें रायुडू चौथे नंबर पर उतरे थे, लेकिन टीम संयोजन में प्रयोग होता रहेगा, जब तक कोई चौथे नंबर पर जिम्मेदारी नहीं लेता।

बता दें कि टीम इंडिया ने युजवेंद्र चहल और महेंद्र सिंह धोनी के दम ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराकर वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की। टेस्ट मैचों की श्रृंखला जीतकर इतिहास रचने वाली भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में भी जीत हासिल की, इससे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला 1-1 से बराबर रही थी। विराट कोहली की टीम ने इस तरह आस्ट्रेलिया में एक भी श्रृंखला नहीं गंवायी और यह श्रेय हासिल करने वाली वह पहली टीम बन गई । 
 

Open in app