IND vs ZIM 2nd ODI: जिम्बाब्वे के खिलाफ 8वीं सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया को 10 विकेट से जीत मिली थी। आज दूसरे मैच के लिए एक बार फिर हरारे स्पोर्ट्स क्लब पर दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। पिछले मैच में धवन के कंधे में हल्की चोट लगी थी। अगर धवन मैच के लिए फिट नहीं पाए जाते तो राहुल त्रिपाठी को मौका मिल सकता है।

By शिवेंद्र राय | Published: August 20, 2022 11:51 AM2022-08-20T11:51:34+5:302022-08-20T11:53:29+5:30

IND vs ZIM 2nd ODI Team India will go to win the 8th series against Zimbabwe playing-11 | IND vs ZIM 2nd ODI: जिम्बाब्वे के खिलाफ 8वीं सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

पहले वनडे में धवन ने नाबाद 81 और गिल ने नाबाद 82 रन की पारी खेली थी

googleNewsNext
Highlightsभारत और जिम्बाब्वे के बीच दूसरा वनडे आजपहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया को 10 विकेट से जीत मिली थीजिम्बाब्वे में पिछली तीन सीरीज में 11 मैच जीत चुकी है टीम इंडिया

हरारे: जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया आज दूसरे मुकाबले के लिए फिर से मैदान में उतरेगी। भारतीय टीम ये मैच जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त लेने की कोशिश करेगी। साल 2013 के बाद से भारत ने जिम्बाब्वे में पिछली तीन सीरीज में 11 मैच जीते हैं जबकि एक भी मैच नहीं हारा है। अगर टीम इंडिया आज का मैच अपने नाम करती है तो यह जिम्बाब्वे के खिलाफ उसकी आठवीं सीरीज जीत होगी।

दूसरा मुकाबला आज एक बार फिर हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा। पहले मैच में सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी की थी और बाकी खिलाड़ियों का नंबर ही नहीं आने दिया था। अगर आज के मैच में केएल राहुल टॉस जीतते हैं तो पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगे ताकि बाकी बल्लेबाजों को भी मैच अभ्यास का मौका मिले और टीम की गेंदबाजी को भी परखा जा सके।

पहले वनडे में धवन ने नाबाद 81 और गिल ने नाबाद 82 रन की पारी खेली थी। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 30.5 ओवरों में 192 रनों की साझेदारी हुई थी। एक बार फिर से सबकी नजरें इस सलामी जोड़ी पर होगी। हालांकि लंबे समय बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे केएल राहुल को भी क्रीज पर कुछ समय बिताने की जरूरत है। टीम हित के लिए राहुल ने पिछले मैच में पारी की शुरुआत नहीं की थी। इस मैच में भी राहुल मध्यक्रम में ही खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले राहुल त्रिपाठी को टीम में तो चुना गया लेकिन उन्हें अंतिम-11 में मौका नहीं मिला। आज के मुकाबले में भी उन्हें अंतिम-11 में चुने जाने की संभावाना कम ही है। पिछले मैच में धवन के कंधे में हल्की चोट लगी थी। अगर धवन मैच के लिए फिट नहीं पाए जाते तो त्रिपाठी को मौका मिल सकता है। कार्यवाहक कोच वीवीएस लक्ष्मण की नजरें भी इस मैच में जीत हासिल करने पर होंगी ताकि आखिरी मैच में  टीम संयोजन में प्रयोग किया जा सके। चोट से लौटे दीपक चाहर ने पहले मैच में ही दिखा दिया था कि उनके अंदर कितना दम है। पहले मैच में तीन विकेट लेकर चाहर ने टी20 विश्व कप के लिए भी अपना दावा ठोक दिया है। दीपक चाहर ने लगातार सात ओवर फेंके जो अच्छा संकेत है।

अगर आज के मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग-11 की बात करें तो यह ऐसी हो सकती है।

 शुभमन गिल, शिखर धवन, ईशान किशन, केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज।

Open in app