IND vs WI: आईपीएल से राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाजी क्रम तय नहीं होगा, कप्तान रोहित बोले-इशान और वेंकटेश करते हैं ओपनिंग, श्रेयस मीडिल क्रम में करते हैं बल्लेबाजी

IND vs WI: कप्तान रोहित शर्मा इस साल आस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखकर भारतीय टी20 टीम के बारे में फैसला करेंगे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 15, 2022 06:14 PM2022-02-15T18:14:08+5:302022-02-15T18:16:26+5:30

IND vs WI Captain rohit sharma IPL batting order national team will not be decided Ishan Kishan and Venkatesh Iyer opening Shreyas Iyer bats middle order | IND vs WI: आईपीएल से राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाजी क्रम तय नहीं होगा, कप्तान रोहित बोले-इशान और वेंकटेश करते हैं ओपनिंग, श्रेयस मीडिल क्रम में करते हैं बल्लेबाजी

रोहित ने कहा कि इन बल्लेबाजी क्रम से राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाजी क्रम तय नहीं होगा।

googleNewsNext
Highlightsकप्तान को 2011 में इसी तरह से मुंबई इंडियन्स ने मोटी रकम में खरीदा था।किशन (15.25 करोड़ रुपये) और श्रेयस अय्यर (12.25 करोड़ रुपये) भी नीलामी के दौरान भावनाओं के ज्वार से गुजरे होंगे।टीम प्रबंधन ने खिलाड़ियों को इस बारे में स्पष्ट रूप से बता दिया है।

IND vs WI: इशान किशन या श्रेयस अय्यर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी टीमों में विशेष भूमिका निभाने के लिये मोटी रकम देकर खरीदा गया लेकिन इस पर तब गौर नहीं किया जाएगा जब कप्तान रोहित शर्मा इस साल आस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखकर भारतीय टी20 टीम के बारे में फैसला करेंगे।

 

भारत के वर्तमान कप्तान को 2011 में इसी तरह से मुंबई इंडियन्स ने मोटी रकम में खरीदा था और वह जानते हैं कि किशन (15.25 करोड़ रुपये) और श्रेयस अय्यर (12.25 करोड़ रुपये) भी नीलामी के दौरान भावनाओं के ज्वार से गुजरे होंगे। रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘सभी जानते हैं उन पर भावनाएं हावी रही होंगी। ’’ उन्होंने कहा कि अब नीलामी समाप्त हो चुकी है और ध्यान राष्ट्रीय टीम पर है तथा टीम प्रबंधन ने खिलाड़ियों को इस बारे में स्पष्ट रूप से बता दिया है।

रोहित ने कहा, ‘‘कल हमारी प्रत्येक खिलाड़ी के साथ बहुत अच्छी बातचीत हुई और हमने उनसे ‘नीले रंग’ (भारतीय टीम की जर्सी का रंग) पर ध्यान केंद्रित करने के लिये कहा जो कि बेहद महत्वपूर्ण है। जो हो गया वह अतीत की बात है, वे जिन टीमों से खेलेंगे वह भविष्य की बात है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अभी अगले दो सप्ताह तक ध्यान भारत की तरफ से खेलने पर रहेगा। ये सभी खिलाड़ी पेशेवर हैं।

बाकी कुछ मायने नहीं रखता है।’’ किशन मुंबई के लिये पारी का आगाज करते हैं जबकि वेंकटेश अय्यर केकेआर के लिये यही भूमिका निभाते हैं जबकि श्रेयस अय्यर अपनी फ्रेंचाइजी के लिये तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। रोहित ने कहा कि इन बल्लेबाजी क्रम से राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाजी क्रम तय नहीं होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो यहां पर आईपीएल की भूमिका पर विचार नहीं किया जाएगा। हम इस पर गौर नहीं करेंगे कि वे आईपीएल में किस स्थान पर खेलने जा रहे हैं। भारतीय टीम के लिये वे किस स्थान पर खेलने जा रहे हैं यह मायने रखता है। ’’

रोहित ने कहा, ‘‘ इन खिलाड़ियों का अपनी फ्रेंचाइजी के लिये भिन्न भूमिका हो सकती है लेकिन हम उनसे यहां क्या चाहते हैं यह अधिक महत्वपूर्ण है। हम इस पर ध्यान दे रहे हैं आईपीएल पर नहीं। हम आईपीएल पर बाद में ध्यान देंगे। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं यहां आईपीएल पर बात नहीं करना चाहता हूं। हमारे लिये आईपीएल की बजाय भारतीय टीम पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है।’’ 

Open in app