IND vs WI 4th T20: भारत ने चौथे टी20 में वेस्टइंडीज को 9 विकेट से रौंदा, सीरीज 2-2 से बराबर, निर्णायक मुकाबला आज

वेस्टइंडीज को पांच मैचों की श्रृंखला के चौथे मैच में नौ विकेट से हराने के बाद भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा कि टीम के बल्लेबाजों को इसी तरह से जिम्मेदारी उठाकर गेंदबाजों का समर्थन करना होगा। 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 13, 2023 08:26 AM2023-08-13T08:26:45+5:302023-08-13T08:35:28+5:30

IND vs WI 4th T20 India beat West Indies by 9 wickets series equal to 2-2 decisive match today | IND vs WI 4th T20: भारत ने चौथे टी20 में वेस्टइंडीज को 9 विकेट से रौंदा, सीरीज 2-2 से बराबर, निर्णायक मुकाबला आज

फोटोः ट्विटर

googleNewsNext
Highlightsफ्लोरिडा में खेले गए चौथे टी20 में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हरा दिया।वेस्टइंडीज ने 179 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे भारत ने 17 ओवर में ही हासिल कर लिया।इस जीत के साथ ही भारत ने श्रृंखला में 2-2 से बराबरी कर ली।

लॉडेरहिलः फ्लोरिडा में खेले गए चौथे टी20 में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हरा दिया। वेस्टइंडीज ने भारत को 179 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसमें शिमरन हेटमायर की 61 रनों की पारी खेली थी। इसके जवाब में भारतीय टीम ने 17 ओवर में सिर्फ एक विकेट गंवाकर आसानी से यह मैच जीत लिया।

वेस्टइंडीज को पांच मैचों की श्रृंखला के चौथे मैच में नौ विकेट से हराने के बाद भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा कि टीम के बल्लेबाजों को इसी तरह से जिम्मेदारी उठाकर गेंदबाजों का समर्थन करना होगा।  इस जीत के साथ ही भारत ने श्रृंखला में 2-2 से बराबरी कर ली। इसका निर्णायक मुकाबला आज खेला जायेगा।

यशस्वी जायसवाल (नाबाद 84) और शुभमन गिल (77 रन) की आतिशी बल्लेबाजी और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी के दम पर भारतीय टीम ने आसान जीत दर्ज की। मैच के बाद पुरस्कार समारोह में पंड्या ने सलामी बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘ उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। जैसा कि हमने देखा है, उनके कौशल में कोई संदेह नहीं है। उन्हें बस क्रीज पर बीच कुछ समय बिताने की जरूरत थी।’’

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘आगे बढ़ते हुए हमें बल्लेबाजी समूह के रूप में अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी और गेंदबाजों का समर्थन करना होगा। मेरा हमेशा से मानना रहा है कि गेंदबाज मैच जिताते हैं। यशस्वी और शुभमन आज शानदार थे। उनकी बल्लेबाजी देखकर बहुत अच्छा लगा।’’ मैन ऑफ द मैच जायसवाल ने उन पर भरोसा करने के लिए कप्तान और टीम के सहयोगी सदस्यों का आभार जताया।

जायसवाल ने कहा, ‘‘ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आसान नहीं है लेकिन मैं अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाने का प्रयास कर रहा हूं। हार्दिक भाई और टीम के सहयोगी सदस्य जिस तरह से मुझ पर भरोसा कर रहे है उससे मैं खुश हूं।’’ गिल के साथ साझेदारी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘शुभमन के साथ बल्लेबाजी करना शानदार रहा। हम गेंदबाजों के खिलाफ योजना बना कर खेल रहे थे। हम बात कर रहे थे कि किस गेंदबाज के खिलाफ आक्रामक रूख अपनाना है। यह हमारी साझेदारी के लिए जरूरी था।’’ 

भाषा इनपुट के साथ

Open in app