IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट से पहले इंग्लैंड टीम के सदस्यों ने दलाई लामा से मुलाकात की, ईसीबी ने शेयर की तस्वीर

भारत दौरे पर आई इंग्लैंड टीम के कुछ सदस्यों ने भारत के खिलाफ अंतिम टेस्ट की पूर्व संध्या पर बुधवार को तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा से उनके मैक्लोडगंज स्थित आवास पर मुलाकात की।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: March 6, 2024 09:23 PM2024-03-06T21:23:48+5:302024-03-06T21:34:18+5:30

IND vs ENG England team members met Dalai Lama before Dharamshala Test | IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट से पहले इंग्लैंड टीम के सदस्यों ने दलाई लामा से मुलाकात की, ईसीबी ने शेयर की तस्वीर

धर्मशाला टेस्ट से पहले इंग्लैंड टीम के सदस्यों ने दलाई लामा से मुलाकात की

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड टीम के कुछ सदस्यों ने दलाई लामा से उनके मैक्लोडगंज स्थित आवास पर मुलाकात कीइंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने शेयर की तस्वीरइंग्लैंड पांच मैच की श्रृंखला में 1-3 से पीछे है

IND vs ENG 5th Test: भारत दौरे पर आई इंग्लैंड टीम के कुछ सदस्यों ने भारत के खिलाफ अंतिम टेस्ट की पूर्व संध्या पर बुधवार को तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा से उनके मैक्लोडगंज स्थित आवास पर मुलाकात की। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शांति के लिए नोबेल पुरस्कार विजेता दलाई लामा के साथ टीम के सदस्यों की एक तस्वीर पोस्ट की। टीम के सदस्यों में जैक क्रॉउली, टॉम हार्टले, डैन लॉरेंस, ओली पोप, गस एटकिंसन और सहायक कोच मार्कस ट्रेस्कोथिक थे। 

ईसीबी ने अपने आधिकारिक ‘एक्स’ हैंडल पर कहा, ‘माननीय दलाई लामा से मिलना एक अविश्वसनीय सम्मान है। इंग्लैंड के खिलाड़ी और प्रबंधन धर्मशाला के मैकलोडगंज में उनसे उनके आवास पर मिले।’

 गुरुवार से धर्मशाला में शुरू हो रहे पांचवें और अंतिम टेस्ट से पहले इंग्लैंड पांच मैच की श्रृंखला में 1-3 से पीछे है। बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम ने अंतिम टेस्ट की एकादश में तेज गेंदबाज मार्क वुड को ओली रॉबिन्सन की जगह शामिल किया है। 

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ गुरुवार से धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शुरू होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। मेहमानों ने रांची में टेस्ट से टीम में एक बदलाव किया है। ओली रॉबिन्सन की जगह तेज गेंदबाज मार्क वुड को शामिल किया गया। वुड आखिरी बार राजकोट में तीसरे टेस्ट के दौरान सीरीज में दिखे थे।

पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवनः बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फोक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, ओली पोप, जो रूट, मार्क वुड।

इस मैच के लिए टीम इंडिया तैयार है लेकिन धर्मशाला का मौसम टीम मैनेजमेंट के लिए चिंता का कारण बन गया है। दरअसल धर्मशाला में हाल ही में बारिश हुई है और इस समय अधिकतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास है। ये हालात भारत से ज्यादा इंग्लैंड के लिए अनुकूल हैं क्योंकि इंग्लिश टीम को ऐसी परिस्थितियों में खेलने की ज्यादा आदत है।  हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में क्यूरेटरों को 7 मार्च से शुरू होने वाले पांचवें टेस्ट के लिए पिच तैयार करने में काफी मशक्तक का सामना करना पड़ रहा है। भारतीय टीम की सबसे बड़ी चिंता टीम चयन को लेकर है। कप्तान रोहित और कोच राहुल द्रविड़ इस सवाल से जूझ रहे हैं कि अंतिम 11 में कितने गेंदबाजों को जगह दी जाए। धर्मशाला के मौसम को देखते हुए तीन तेज गेंदबाज खेलने तो तय हैं। माना जा रहा है कि बुमराह, सिराज और आकाश दीप अंतिम 11 में रहेंगे लेकिन टीम में दो स्पिनर रखे जाएं या एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को जगह दी जाए इसे लेकर मैनेजमेंट पशोपेश में है।

Open in app