वर्ल्ड कप 2019: ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्म-अप में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से रौंदा, पर इस स्टार खिलाड़ी की चोट से बढ़ी मुश्किलें

Australia vs West Indies: स्टीव स्मिथ के शानदार अर्धशतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को खेले गए वॉर्म-अप मैच में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हरा दिया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 23, 2019 02:14 PM2019-05-23T14:14:42+5:302019-05-23T14:18:22+5:30

ICC World Cup 2019 warm-up: Australia beat West Indies by seven wickets | वर्ल्ड कप 2019: ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्म-अप में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से रौंदा, पर इस स्टार खिलाड़ी की चोट से बढ़ी मुश्किलें

स्टीव स्मिथ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ल्ड कप से पहले खेली 76 रन की पारी

googleNewsNext

स्टीव स्मिथ ने बुधवार (23 मई) को खेले गए अनौपचारिक वर्ल्ड कप वॉर्म-अप मैच में 76 रन की शानदार पारी खेलते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से जीत दिलाई। हालांकि उनके साथी खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा को इस मैच के दौरान चोट लग गई, जिसने ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें बढ़ा दीं। 

दक्षिण अफ्रीका में हुए बॉल टैम्परिंग विवाद की वजह से लगे एक साल के इंटरनेशनल बैन के बाद इस महीने की शुरुआत में वापसी की थी। टॉप ऑर्डर के इन दोनों बल्लेबाजों ने घर में न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ खेले गए तीन वॉर्म-अप मैचों में हिस्सा लिया था। लेकिन बुधवार को साउथम्पटन में जल्दी में आयोजित किया गया वॉर्म-अप मैच निलंबन खत्म होने के बाद से इंग्लैंड में उनका पहला मैच था।

स्टीव स्मिथ ने खेली 76 रन की मैच जिताऊ पारी

बुधवार को खेले गए इस मैच में स्टीव स्मिथ ने शानदार बैटिंग करते हुए गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 230 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट से जोरदार जीत दिलाई थी। 

लेकिन 1 जून को वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने जा रही ऑस्ट्रेलिया के लिए इस वॉर्म-अप मैच में दो चिंताजनक बातें हुईं।

उस्मान ख्वाजा इस मैच में दो ही ओवर खेल पाए और उन्हें आंद्र रसेल की एक बाउंसर उनके जबड़े में लगने के बाद रिटायर्ड-हर्ट होना पड़ा, जिसके बाद मैदान में उनका प्राथमिक उपचार करने के बाद उन्हें एहतियात के तौर पर हॉस्पिटल भेजा गया, जहां उनका एक्स-रे किया गया। 

ख्वाजा की जगह खेलने आए डेविड वॉर्नर महज 12 रन ही बनाकर आउट हो गए। ओशाने थॉमस की एक खतरनाक बाउंसर को वह विकेटकीपर के हाथों तक ही पहुंचा पाए। 

उससे पहले इविन लुइस और कार्लोस ब्रेथवेट ने वेस्टइंडीज के लिए अर्धशतक जड़े। 

हैंपशर के नर्सरी ग्राउंड में खेले गए इस मैच के बारे में पहले से जानकारी न देने की वजह से मैदान में बहुत कम दर्शक ही आए।

इस वर्ल्ड कप और उसके बाद खेली जाने वाली एशेज सीरीज के दौरान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को दर्शकों के हूटिंग की आशंका है, हालांकि वॉर्म-अप मैच के दौरान ऐसा नहीं दिखा, लेकिन वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान ऐसा नजारा दिख सकता है।    

Open in app