ICC World Cup 2019: Jason Roy and Jonny Bairstow's pair becomes the first pair with four century stands | ICC World Cup 2019: जॉनी बेयरस्टो-जेसन रॉय की जोड़ी का धमाल, रच डाला इतिहास
ICC World Cup 2019: जॉनी बेयरस्टो-जेसन रॉय की जोड़ी का धमाल, रच डाला इतिहास

इंग्लैंड ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया को हराकर चौथी बार विश्व कप फाइनल में जगह बनाई। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 223 रन पर आउट हो गई। इंग्लैंड ने दो विकेट पर 226 रन बनाकर जीत दर्ज की। 

इस मुकाबले में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। ये बल्लेबाज अब विश्व कप के किसी एक एडिशन में बतौर 4 बार शतकीय साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बन चुकी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों ने पहले विकेट के लिए 17.2 ओवर में 124 रन की साझेदारी की।

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने फाइनल में जगह बना ली, जहां उसका सामना 14 जुलाई को लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर न्यूजीलैंड से होगा।

सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन क्रिस वोक्स (3 विकेट) और आदिल राशिद (3 विकेट) की घातक गेंदबाजी के आगे स्टीव स्मिथ (85) के अलावा कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिक नहीं पाया और पूरी टीम 49 ओवर में 223 रन बनाकर ढेर हो गई। 224 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने 32.1 ओवर में दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।


Web Title: ICC World Cup 2019: Jason Roy and Jonny Bairstow's pair becomes the first pair with four century stands
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे