ICC World Cup 2019, England vs West Indies: Head To Head, Match Stats, Timing, Venue, Squads | ENG vs WI Head To Head: 40 साल से इंग्लैंड से वर्ल्ड कप में नहीं जीता है वेस्टइंडीज, जानिए वनडे में किसका पलड़ा रहा है भारी
वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टक्कर 6 बार हुई है

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 19वें मैच में शुक्रवार (14 जून) को साउथम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम में भिड़ेंगी। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमों के बीच वनडे इतिहास काफी पुराना है, जो 1973 से शुरू होता है। 

खिताब के प्रबल दावेदारों में शुमार इंग्लैंड की टीम ने अब तक 3 में से दो मैच जीते है और दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश को मात दी है जबकि पाकिस्तान के हाथों उसे शिकस्त मिली थी। 

वहीं वेस्टइंडीज की टीम ने अपने तीन में से एक मैच जीता है, एक हारा है, जबकि एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला है। विंडीज ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को हराया था, लेकिन दूसरे मैच में उसे ऑस्ट्रेलिया से शिकस्त मिली थी जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसका मैच बारिश में धुल गया था। 

England vs West Indies: वर्ल्ड कप में भिड़ंत का रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें 6 बार भिड़ी हैं, जिनमें से इंग्लैंड ने 5 मैच जीते हैं, जबकि वेस्टइंडीज ने एक मैच जीता है। विंडीज ने ये एकमात्र जीत 1979 वर्ल्ड कप के फाइनल में हासिल करते हुए खिताब पर कब्जा जमाया था।

कुल मैच: 6
इंग्लैंड ने जीते: 5
वेस्टइंडीज ने जीते: 1
टाई: 0
कोई परिणाम नहीं: 0

England vs West Indies: वर्ल्ड कप में मैचों के परिणाम

1979 वर्ल्ड कप-वेस्टइंडीज 79 रन से जीता
1987 वर्ल्ड कप-इंग्लैंड 2 विकेट से जीता
1987 वर्ल्ड कप-इंग्लैंड 34 रन से जीता
1992 वर्ल्ड कप -इंग्लैंड 6 विकेट से जीता
2007 वर्ल्ड कप-इंग्लैंड 1 विकेट से जीता
2011 वर्ल्ड कप-इंग्लैंड 18 रन से जीता  

England vs West Indies: वनडे में भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच: 101
इंग्लैंड ने जीते: 51
वेस्टइंडीज ने जीते: 44
टाई: 0
कोई परिणाम नही: 6

कब खेला जाएगा मैच

14 जून 2019, 3 PM (भारतीय समयानुसार)

कहां खेला जाएगा मैच

रोज बाउल स्टेडियम, साउथम्पटन 

England vs West Indies: दोनों टीमें इस प्रकार हैं

इंग्लैंड की टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, टॉम कुरेन, लियाम डावसन, इयोन मोर्गन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

वेस्टइंडीज की टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलन, कार्लोस ब्रेथवेट, डेरेन ब्रावो, शेल्डन कॉट्रेल, शैनन गैब्रियल, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायेर, शाई होप (विकेटकीपर), एविन लुईस, एश्ले नर्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), केमार रोच, आंद्रे रसेल और ओशाने थॉमस।


Web Title: ICC World Cup 2019, England vs West Indies: Head To Head, Match Stats, Timing, Venue, Squads
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे