ICC World Cup 2019, ENG vs AFG, Match Preview: सेमीफाइनल का दावा पुख्ता करने उतरेगा इंग्लैंड

ICC World Cup 2019, England vs Afghanistan, Match Preview: अफगानिस्तान की चिंता का सबब उसकी बल्लेबाजी है क्योंकि किसी भी मैच में वे 40 ओवर भी नहीं टिक सके। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरूआत अच्छी रही लेकिन बड़े स्कोर नहीं बन सके।

By भाषा | Published: June 18, 2019 08:41 AM2019-06-18T08:41:53+5:302019-06-18T08:41:53+5:30

ICC World Cup 2019, England vs Afghanistan, Match Preview and Team Analysis | ICC World Cup 2019, ENG vs AFG, Match Preview: सेमीफाइनल का दावा पुख्ता करने उतरेगा इंग्लैंड

ICC World Cup 2019, ENG vs AFG, Match Preview: सेमीफाइनल का दावा पुख्ता करने उतरेगा इंग्लैंड

googleNewsNext

खिलाड़ियों की चोटों से परेशान इंग्लैंड कमोबेश कमजोर प्रतिद्वंद्वी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को विश्व कप के मुकाबले में टीम संयोजन दुरूस्त करके सेमीफाइनल में प्रवेश का दावा प्रबल करने के इरादे से उतरेगी। 

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को कमर में दर्द के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के दौरान मैदान छोड़कर जाना पड़ा। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को भी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण इसी मैच में मैदान से जाना पड़ा था। 

मोर्गन ने वेस्टइंडीज पर मिली जीत के बाद कहा, ‘‘मुझे पहले भी इस तरह का दर्द हुआ है और ठीक होने में कुछ दिन लगते हैं। अगले 24 घंटे में पता चल जायेगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जेसन की चोट का स्कैन होगा। दो खिलाड़ियों को चोट लगना चिंता का विषय है लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है।’’ 

मोर्गन के फिट नहीं होने पर उपकप्तान जोस बटलर टीम की कमान संभालेंगे। इंग्लैंड की बेंच स्ट्रेंथ काफी मजबूत है, जिसमें टाम कुरेन और मोईन अली जैसे खिलाड़ी हैं। पाकिस्तान से हारने के बाद इंग्लैंड ने तीनों विभागों में अपने प्रदर्शन में सुधार किया और अब वह जीत की लय कायम रखने के इरादे से उतरेगा। 

दूसरी ओर अफगानिस्तान पहली जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश करेगा। दूसरी बार विश्व कप में खेल रही अफगान टीम अब तक दक्षिण अफ्रीका, आस्ट्रेलिया, श्रीलंका और न्यूजीलैंड से हार चुकी है। युद्ध की विभीषिका झेल चुके देश के खिलाड़ियों ने हालांकि श्रीलंका को नाकों चने चबवा दिये थे। 

अफगानिस्तान की चिंता का सबब उसकी बल्लेबाजी है क्योंकि किसी भी मैच में वे 40 ओवर भी नहीं टिक सके। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरूआत अच्छी रही लेकिन बड़े स्कोर नहीं बन सके। रशीद खान को छोड़कर उनका कोई खिलाड़ी प्रदर्शन की छाप नहीं छोड़ पाया। विकेट अगर स्पिनरों की मददगार होती है तो रशीद और मोहम्मद नबी की भूमिका अहम होगी। 

टीमें:

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, टॉम कुरेन, लियाम डावसन, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड। 

अफगानिस्तान: गुलबदीन नायब (कप्तान), नूर अली जदरान, हजरतुल्लाह जजाइ, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्लाह शाहिदी, नजीबुल्लाह जदरान, समिउल्लाह शिनवारी, मोहम्मद नबी, रशीद खान, दौलत जदरान, आफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, इकराम अली खिल।

Open in app