ICC World Cup: आखिरी लीग मैच में साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, अंक तालिका में दूसरे नंबर पर रही कंगारु टीम

साउथ अफ्रीका ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 आखिरी लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया को 10 रनों से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: July 7, 2019 02:09 AM2019-07-07T02:09:24+5:302019-07-07T02:41:11+5:30

ICC World Cup 2019, Aus vs SA: Australia beat South Africa by 10 runs in last League match of tournament | ICC World Cup: आखिरी लीग मैच में साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, अंक तालिका में दूसरे नंबर पर रही कंगारु टीम

ICC World Cup: आखिरी लीग मैच में साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, अंक तालिका में दूसरे नंबर पर रही कंगारु टीम

googleNewsNext
Highlightsसाउथ अफ्रीका ने आईसीसी वर्ल्ड कप में अपने अभियान का अंत जीत के साथ किया।ऑस्ट्रेलियाई टीम की इस हार के साथ ही सेमीफाइनल के लिए टीमों के नाम तय हो गए।सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला इंग्लैंड से होगा।

फाफ डु प्लेसिस (100) और रासी वेन डर दुसां (95) की शानदार पारी की बदौलत साउथ अफ्रीका ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 आखिरी लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया को 10 रनों से हरा दिया। साउथ अफ्रीका ने आईसीसी वर्ल्ड कप का अंत जीत के साथ किया।

इस मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और 50 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 325 रनों का स्कोर खड़ा किया। 326 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाई और 49.5 ओवर में 315 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की इस हार के साथ ही सेमीफाइनल के लिए टीमों के नाम तय हो गए। अंक तालिका में नंबर एक पर मौजूद भारतीय टीम का सामना चौथे नंबर पर मौजूद न्यूजीलैंड से होगा। वहीं दूसरे नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया मेजबाज इंग्लैंड से भिड़ेगी, जो अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है।

साउथ अफ्रीका की ओर से डु प्लेसिस और रासी वेन के अलावा क्विंटन डी कॉक ने 52 और एडेन मार्कराम ने 34 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क और नाथन लायन को दो-दो सफलता मिला, जबकि जेसन बेहरनडार्फ और पैट कमिंस ने एक-एक विकेट लिया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन डेविड वॉर्नर ने बनाया और वनडे करियर का 17वां शतक लगाते हुए 122 रनों की पारी खेली। इसके अलावा एलेक्स कैरी ने 69 गेंदों में 85 रनों का योगदान दिया, लेकिन इसके अलावा कोई अन्य बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। साउथ अफ्रीका की ओर से कगीसो रबादा ने तीन विकेट लिया, जबकि ड्वेन प्रीटोरियस और आंदिले फेहुलक्वायो को दो-दो सफलता मिली।  इसके अलावा इमरान ताहिर और क्रिस मॉरिस को एक-एक विकेट मिला।

Open in app