ICC World Cup 2019, Aus vs Ban: Australia beat Bangladesh by 48 runs to reach top of the Points Table | Aus vs Ban: ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को हरा दर्ज की टूर्नामेंट की पांचवीं जीत, अंक तालिका में टॉप पर पहुंची टीम
Aus vs Ban: ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को हरा दर्ज की टूर्नामेंट की पांचवीं जीत

Highlightsऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2019 के 26वें मुकाबले में बांग्लादेश को 48 रनों से हराया।ऑस्ट्रेलिया की टीम पांचवीं जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है।बांग्लादेश की यह तीसरी हार है और वह 5 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर है।

डेविड वॉर्नर (166) और उस्मान ख्वाजा (89) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 26वें मुकाबले में बांग्लादेश 48 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से वॉर्नर-ख्वाजा के अलावा एरॉन फिंच ने 53 और ग्लेन मैक्सवेल ने 32 रनों की पारी खेली। 

ऑस्ट्रेलिया की 6 मैचों में यह पांचवीं जीत है और वह 10 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ एक हार का सामना करना पड़ा था। वहीं बांग्लादेश की 6 मैचों में यह तीसरी हार है और वह 5 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर है। बांग्लादेश ने दो मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच बारिश से रद्द हो गया था।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट गंवाकर 381 रनों का स्कोर खड़ा किया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम मुश्फिकुर रहीम (नाबाद 102), महमूदउल्लाह (69) और तमीम इकबाल (62) की शानदार पारियों के बावजूद 50 ओवरों में आठ विकेट गंवाकर 333 रन ही बना पाई।

बांग्लादेश के लिए मुश्फीकुर रहीम ने नाबाद 102 रन बनाए। उन्होंने अपनी सातवीं शतकीय पारी में 97 गेंदों का सामना किया और नौ चौकों के साथ एक छक्का मारा। महामुदुल्लाह ने 69 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 50 गेंदों का सामना किया और पांच चौके तथा तीन छक्के मारे। तमीम इकबाल ने 62 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क, नाथन कूल्टर नाइल और मार्कस स्टोइनिस ने दो-दो विकेट लिए। जबकि एडम जम्पा को एक सफलता मिली।

इसके पहले, आस्ट्रेलिया के लिए वार्नर ने 147 गेंदों पर 14 चौके और पांच छक्कों की मदद से 166 रन बनाए और इस टूर्नामेंट में अभी तक सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बने। ख्वाजा ने 72 गेंदों पर 89 रन बनाए।  फिंच ने 51 गेंदों पर 53 रन बनाए जबकि ग्लैन मैक्सवेल ने 10 गेंदों पर दो चौके और दो छक्कों की सहायता से 32 रनों की तूफानी पारी खेली। बांग्लादेश के लिए सौम्य सरकार सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने तीन विकेट लिए। वहीं मुस्तफिजुर रहमान को एक सफलता मिली, जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।


Web Title: ICC World Cup 2019, Aus vs Ban: Australia beat Bangladesh by 48 runs to reach top of the Points Table
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे