एबी डिविलियर्स ने किया था वर्ल्ड कप 2019 में खेलने का निवेदन, टीम मैनेजमेंट से मिला था ये जवाब

AB de Villiers: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने वर्ल्ड कप 2019 में खेलने के लिए टीम मैनेजमेंट से संपर्क साधा था, लेकिन मिला था ये जवाब

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 6, 2019 01:56 PM2019-06-06T13:56:07+5:302019-06-06T14:56:39+5:30

ICC World Cup 2019: AB de Villiers offered to play in ongoing World Cup, SA team management said no | एबी डिविलियर्स ने किया था वर्ल्ड कप 2019 में खेलने का निवेदन, टीम मैनेजमेंट से मिला था ये जवाब

एबी डिविलियर्स खेलना चाहते थे वर्ल्ड कप 2019

googleNewsNext

इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके स्टार दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने अपना फैसला बदलने और दक्षिण अफ्रीकी वर्ल्ड टीम का हिस्सा बनने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने वर्ल्ड कप के लिए अफ्रीकी टीम की घोषणा से पहले उनके इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था।। 

ESPNCricinfo की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल मई में संन्यास लेने वाले एबी डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस, कोच ओटिस गिब्सन और चयनकर्ता के संयोजक लिंडा जोंडी से दक्षिण अफ्रीकी वर्ल्ड कप टीम के ऐलान से महज 24 घंटे पहले संपर्क साधा था। लेकिन टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डिविलियर्स को वर्ल्ड कप टीम में नहीं शामिल करने का फैसला किया। 

इसकी पहली वजह थी-डिविलियर्स का वर्ल्ड कप खेलने के मानदंडों के लिए फिट नहीं बैठना-दूसरा डिविलियर्स को मौका देने का मतलब होता, उस समय वर्ल्ड कप खेलने के योग्य खिलाड़ी को बाहर करना। 

दक्षिण अफ्रीकी टीम वर्ल्ड कप 2019 के अपने शुरुआती तीनों मैच हार गई है और सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे अपने बाकी बचे मैच हर हाल में जीतने होंगे। फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका इस वर्ल्ड कप में अब तक इंग्लैंड, बांग्लादेश और भारत के हाथों मैच गंवा चुका है।

दक्षिण अफ्रीका टीम के खराब प्रदर्शन ने फैंस के बीच डिविलियर्स की वापसी की चर्चा शुरू की और अब इस खुलासे से टीम मैनेजमेंट पर दबाव बढ़ गया है। 

इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर होने के बावजूद डिविलियर्स दुनिया भर की टी20 लीग में खेल रहे हैं और ढेरों रन बना रहे हैं। डिविलियर्स ने हाल ही में खेले गए आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए 442 रन बनाए और वर्ल्ड कप के बाद मिडिलसेक्स के लिए टी20 ब्लास्ट में खेलते नजर आएंगे।

Open in app