जब एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ छोड़ दिया था कैच, टी20 विश्व कप में झटके 3 विकेट, अर्शदीप ने कहा-उन्हें ‘खालिस्तानी’ भी कहा गया, लेकिन टीम के सदस्य साथ...

ICC T20 World Cup 2022: अर्शदीप सिंह ने विश्व कप के शुरुआती मैच में पाकिस्तान पर चार विकेट की रोमांचक जीत के बाद कहा कि टीम का माहौल इतना अच्छा है कि हम बाहर की बातों का असर अंदर नहीं पड़ने देते।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 24, 2022 03:30 PM2022-10-24T15:30:08+5:302022-10-24T15:31:12+5:30

ICC 2022 Arshdeep Singh When catch dropped against Pakistan in Asia Cup 3 wickets T20 World Cup also called him 'Khalistani', team members stood together | जब एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ छोड़ दिया था कैच, टी20 विश्व कप में झटके 3 विकेट, अर्शदीप ने कहा-उन्हें ‘खालिस्तानी’ भी कहा गया, लेकिन टीम के सदस्य साथ...

पाकिस्तान के फॉर्म में चल रहे बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को आउट कर भारत को शानदार शुरुआत करायी।

googleNewsNext
Highlightsटी20 विश्व कप में चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ मैच का रुख बदलने वाला प्रदर्शन करने में सफल रहे।मैच में 3 विकेट झटके। जिसमें बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का विकेट भी था।पाकिस्तान के फॉर्म में चल रहे बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को आउट कर भारत को शानदार शुरुआत करायी।

ICC T20 World Cup 2022: अर्शदीप सिंह ने जब एशिया कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ एक कैच छोड़ दिया था तो उनकी रातों की नींद उड़ गयी थीं लेकिन टीम के स्वस्थ माहौल ने इस युवा भारतीय तेज गेंदबाज को इससे आगे बढ़ने में मदद की जिससे वह टी20 विश्व कप में चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ मैच का रुख बदलने वाला प्रदर्शन करने में सफल रहे।

पिछले महीने में एशिया कप के सुपर चार मैच में कैच छोड़ने से उन्हें काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी जिसमें से कुछेक ने तो उन्हें ‘खालिस्तानी’ भी कह दिया था। अर्शदीप ने विश्व कप के शुरुआती मैच में पाकिस्तान पर चार विकेट की रोमांचक जीत के बाद मीडिया से कहा, ‘‘टीम का माहौल इतना अच्छा है कि हम बाहर की बातों का असर अंदर नहीं पड़ने देते।

हम एक दूसरे के साथ का आनंद लेते हैं, बुरे समय में एक दूसरे के लिये खड़े होते हैं। इससे मदद मिलती है। ’’ अर्शदीप ने पाकिस्तान के फॉर्म में चल रहे बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को आउट कर भारत को शानदार शुरुआत करायी। कल के मैच में 3 विकेट झटके। जिसमें बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का विकेट भी था।

दो महीनों के अंदर दो दबाव भरे मैचों में चुनौती से निपटने के बारे में पूछने उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप अपने खेल का लुत्फ उठाते हो तो चुनौती नाम की कोई चीज नहीं होती। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम अपने क्रिकेट का आनंद लेते हैं और जैसा कि मैंने कहा कि टीम का माहौल वाकयी अच्छा है।

हम अपने खेल को बहुत पसंद करते हैं और जब आप खेल का आनंद लेना शुरू कर देते हो तो कोई चुनौती नहीं रहती।’’ मानसिक रूप से मजबूत होने के लिये क्या अतिरिक्त चीज की, उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कुछ भी चीज अतिरिक्त नहीं की, मैं हर चीज को सरल रखने की कोशिश करता हूं। मैं ज्यादा नहीं सोचता।’’ 
 

Open in app