‘He’s off my Christmas list’: Stuart Broad reacts after father and match referee Chris Broad slaps fine for code of conduct breach | मैच रैफरी पिता ने लगाया जुर्माना, स्टुअर्ट ब्रॉड ने सोशल मीडिया पर दिया मजेदार रिएक्शन
क्रिस ब्रॉड ने अपने करियर में इंग्लैंड के लिए 59 मैच खेले हैं।

Highlightsमैच रैफरी क्रिस ने स्टुअर्ट ब्रॉड पर लगाया जुर्माना।मुकाबले के दौरान किया था अभद्र भाषा का इस्तेमाल।क्रिस ब्रॉड के बेटे हैं स्टुअर्ट ब्रॉड।

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान स्पिनर यासिर शाह के खिलाफ अनुचित भाषा का इस्तेमाल करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड पर मैच रैफरी और उनके पिता क्रिस ब्रॉड ने मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। यह घटना पाकिस्तान की दूसरी पारी के 46वें ओवर की है जब ब्रॉड ने शाह को आउट करने के बाद अनुचित भाषा का प्रयोग किया था।

आचार संहिता की धारा 2.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की विज्ञप्ति के अनुसार ब्रॉड को आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो अंतर्राष्ट्रीय मैच में अनुचित भाषा, हरकत या भाव-भंगिमा के संबंध में है। इसके साथ ही ब्रॉड के अनुशासन रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया गया। यह 24 महीने में उनका तीसरा अपराध है और कुल डिमेरिट अंक तीन हो गए हैं।

<a href='https://www.lokmatnews.in/topics/stuart-broad/'>स्टुअर्ट ब्रॉड</a> 500 टेस्ट विकेट लेने वाले 7वें गेंदबाज हैं।
स्टुअर्ट ब्रॉड 500 टेस्ट विकेट लेने वाले 7वें गेंदबाज हैं।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने सोशल मीडिया पर दिया मजेदार रिएक्शन

जब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के फैन ग्रुप 'बर्मा आर्मी' ने इसे लेकर एक ट्वीट किया, जिस पर खुद स्टुअर्ट ब्रॉड ने मजेदार रिएक्शन दिया। स्टुअर्ट ब्रॉड ने इसे री-ट्वीट करते हुए लिखा- "अब वह मेरी क्रिसमस कार्ड और गिफ्ट की लिस्ट से बाहर हैं।" 

13 अगस्त से पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा टेस्ट

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ 13 अगस्त से दूसरा टेस्ट मैच खेलना है। तीन मुकाबलों की सीरीज का ये मुकाबला साउथम्पटन में खेला जाना है, जिसे पाकिस्तान को हर हाल में बचाने की आवश्यकता है। स्टुअर्ट ब्रॉड शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक विकेट झटके थे। ब्रॉड टेस्ट में 500 शिकार करने वाले इंग्लैंड के दूसरे और विश्व के सातवें गेंदबाज हैं।

स्टुअर्ट ब्रॉड 141 टेस्ट, 121 वनडे और 56 टी20 मैच खेल चुके हैं।
स्टुअर्ट ब्रॉड 141 टेस्ट, 121 वनडे और 56 टी20 मैच खेल चुके हैं।

टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड ने बना रखी लीड

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में पाकिस्तान को दी मात विकेटकीपर जोस बटलर (75) और हरफनमौला क्रिस वोक्स (नाबाद 84) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी से इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।    

इंग्लैंड ने चौथी पारी में 82.1 ओवर में सात विकेट पर 277 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। पाकिस्तान के लिए यासिर शाह ने दूसरी पारी में चार विकेट लिए। दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला 13 अगस्त से शुरू होना है।

Web Title: ‘He’s off my Christmas list’: Stuart Broad reacts after father and match referee Chris Broad slaps fine for code of conduct breach
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे