सेंन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट में नहीं मिली जगह, पैसे देकर पीसीबी करेगा हसन अली की मदद

पीठ की चोट से उबरकर तेज गेंदबाज हसन अली जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 8, 2020 03:53 PM2020-06-08T15:53:39+5:302020-06-08T19:07:36+5:30

Hasan Ali responding well to virtual rehab session, PCB to provide financial aid | सेंन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट में नहीं मिली जगह, पैसे देकर पीसीबी करेगा हसन अली की मदद

हसन अली फिलहाल पीठ दर्द से उबर रहे हैं।

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान के लिए 92 मैच खेल चुके हसन अली।केंद्रीय अनुबंध में नहीं मिली जगह।अब पीसीबी करेगा हसन अली की आर्थिक मदद।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को कहा कि तेज गेंदबाज हसन अली पीठ की चोट से अच्छी तरह से उबर रहे हैं और वह जल्द ही प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं।

बोर्ड ने इसके साथ ही घोषणा की कि वह हसन को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी तक वित्तीय सहायता भी देगा। वह अभी केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल नहीं हैं।

पीसीबी की विज्ञप्ति के अनुसार हसन ने पीठ दर्द से उबरने के लिये लाहौर स्थित न्यूरोसर्जन आसिफ बाशिर, ऑस्ट्रेलिया के पीटर ओ सुलिवान और पीसीबी चिकित्सा टीम की देखरेख में पिछले सप्ताह दो घंटे तक ऑनलाइन रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम में भाग लिया था।

पीसीबी की मेडिकल और स्पोटर्स साइंस टीम के निदेशक, सोहेल सलीम ने कहा, "हसन अली को एक ही साल में दो बार एक ही जगह चोट आई है और यह सामान्य बात नहीं है। हमने कुछ सर्वश्रेष्ठ और अनुभवी विशेषज्ञों से बात की है और इस बात को सुनकर खुश हैं कि हसन की रिहैब सेशन अच्छा जा रहा है। हालांकि यह रिहैब के शुरुआती दिन हैं और हम अगले पांच सप्ताह तक उनकी प्रगति को देखेंगे और मिलकर उनके भविष्य पर फैसला लेंगे।"

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वसीम खान ने कहा है, "हसन अली हमारी धरोहर हैं और आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी -2017 के हीरो हैं। यह पीसीबी की जिम्मेदारी है कि इस मुश्किल समय में उनका ध्यान रखा जाए ताकि वह अपनी फिटनेस पर काम करने पर फोकस कर सकें।"

हसन ने अब तक 92 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। चोट के कारण बाहर होने से उन्हें पिछले महीने केंद्रीय अनुबंध में जगह नहीं मिली थी। 2 जुलाई 1994 को जन्मे हसन अली ने पाकिस्तान के लिए 9 टेस्ट में 31, जबकि 53 वनडे मैचों में 82 शिकार किए हैं। बात अगर 30 टी20 मैचों की करें, तो इसमें वह 35 शिकार कर चुके हैं।

Open in app