पूर्व अंडर-19 खिलाड़ी ने IPL टीम में जगह दिलाने के नाम पर शख्स से लिए 4 लाख रुपए, हुआ गिरफ्तार

पुलिस ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के एक क्रिकेटर सहित दो और लोगों को गिरफ्तार किया जो इस मामले में अंडर-19 स्तर पर खेले थे।

By अनिल शर्मा | Published: October 15, 2021 08:13 AM2021-10-15T08:13:37+5:302021-10-15T08:23:27+5:30

former under-19 player took rs 4 lakh from a person in the name of getting a place in ipl team | पूर्व अंडर-19 खिलाड़ी ने IPL टीम में जगह दिलाने के नाम पर शख्स से लिए 4 लाख रुपए, हुआ गिरफ्तार

पूर्व अंडर-19 खिलाड़ी ने IPL टीम में जगह दिलाने के नाम पर शख्स से लिए 4 लाख रुपए, हुआ गिरफ्तार

googleNewsNext
Highlights पुलिस अधिकारी ने बताया, जांच में गिरफ्तार जोड़ी ने एक खिलाड़ी से लगभग 4 लाख रुपये लिए थेमहत्वाकांक्षी खिलाड़ी को आईपीएल टीम में एक गेंदबाज के रूप में स्थान देने का वादा किया गया था

गुड़गांव पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने घरेलू, राज्य और आईपीएल क्रिकेट टीमों में जगह दिलाने के नाम पर कथित क्रिकेटरों से ठगी मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने तीन महीने पहले ही इस मामले में 3 लोगों को हिरासत में लिया था। वहीं पुलिस ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के एक क्रिकेटर सहित दो और लोगों को गिरफ्तार किया जो इस मामले में अंडर-19 स्तर पर खेले थे।

पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान दानिश मिर्जा और अनुराग के रूप में हुई है, जिन पर एक महत्वाकांक्षी क्रिकेटर को अपने 'कनेक्शन' के माध्यम से एक आईपीएल टीम के लिए एक गेंदबाज के रूप में एक स्थान की पेशकश करके 4 लाख रुपये लेने का आरोप है। पुलिस ने कहा कि पश्चिम बंगाल के पूर्व अंडर-19 खिलाड़ी मिर्जा ने बंगाल में लीग क्रिकेट खेला था। अनुराग ने निचले स्तर पर क्रिकेट भी खेला।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, जांच में गिरफ्तार जोड़ी ने एक खिलाड़ी से लगभग 4 लाख रुपये लिए थे, जिसमें उसे आईपीएल टीम में एक गेंदबाज के रूप में स्थान देने का वादा किया गया था। दानिश ने दावा किया कि वह एक टीम के लिए नेट गेंदबाज के रूप में खेल चुका है और उनके संबंध थे। आशंका जताई जा रही है कि उसने इस तरीके का इस्तेमाल कर कई युवा क्रिकेटरों को ठगा है। गिरफ्तार किए गए दोनों मुख्य आरोपी आशुतोष बोरा के संपर्क में थे।

 न्यू पालम विहार निवासी महत्वाकांक्षी क्रिकेटर अंशुल राज की शिकायत के बाद पुलिस ने 4 सितंबर को आशुतोष बोरा, चित्रा बोरा और नितिन झा को गुड़गांव के ले मेरिडियन होटल से गिरफ्तार किया था। आरोप है कि उसने राज्य क्रिकेट टीम में चयन का वादा कर 10 लाख रुपये की ठगी की थी।

Open in app