Amitabh Choudhary: नहीं रहे बीसीसीआई के पूर्व सचिव अमिताभ, मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा- झारखंड में क्रिकेट खेल को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई

Amitabh Choudhary: झारखंड लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी को दिल का दौरा पड़ने के बाद सुबह लगभग पौने आठ बजे आपात चिकित्सा कक्ष में लाया गया, जहां बचाने के लिए चिकित्सकों के दल ने पूरा प्रयास किया लेकिन नहीं बचाया जा सका और लगभग नौ बजे निधन हो गया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 16, 2022 02:43 PM2022-08-16T14:43:34+5:302022-08-16T14:44:37+5:30

Former BCCI acting secretary Amitabh Choudhary passes away CM Hemant Soren said played important role increasing game of cricket in Jharkhand | Amitabh Choudhary: नहीं रहे बीसीसीआई के पूर्व सचिव अमिताभ, मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा- झारखंड में क्रिकेट खेल को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई

झारखंड में क्रिकेट को प्रतिस्थापित करने में चौधरी का योगदान अद्वितीय माना जाता है।

googleNewsNext
Highlightsझारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने चौधरी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण के बाद तबीयत थोड़ी खराब हो गयी थी।चौधरी का जन्म छह जुलाई, 1960 को हुआ था और झारखंड कैडर के भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी रहे।

रांचीः  भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व सचिव एवं झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी का मंगलवार को हृदय गति रुकने से निधन हो गया। वह 62 वर्ष के थे। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने चौधरी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

रांची स्थित सेंटेविटा अस्पताल के चिकित्सक डा. वरुण कुमार ने बताया कि झारखंड लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी को दिल का दौरा पड़ने के बाद सुबह लगभग पौने आठ बजे आपात चिकित्सा कक्ष में लाया गया जहां उन्हें बचाने के लिए चिकित्सकों के दल ने पूरा प्रयास किया लेकिन उन्हें नहीं बचाया जा सका और लगभग नौ बजे उनका निधन हो गया।

सोमवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण के बाद उनकी तबीयत थोड़ी खराब हो गयी थी। लेकिन अशोक नगर स्थित अपने निवास पर ही उन्होंने आराम किया। चौधरी के करीबी और झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के सचिव देवाशीष चक्रवर्ती ने बताया कि सुबह चौधरी को उनके अशोक नगर स्थित आवास पर ही दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद आनन फानन में उन्हें सेंटेविटा अस्पताल ले जाया गया। चौधरी का जन्म छह जुलाई, 1960 को हुआ था और वह झारखंड कैडर के भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी रहे।

झारखंड में क्रिकेट को प्रतिस्थापित करने में चौधरी का योगदान अद्वितीय माना जाता है। उनके प्रयास से ही रांची में झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैदान का निर्माण करा पाया था। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने शोक संदेश में कहा, ‘‘झारखंड लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी जी के आकस्मिक निधन की दुःखद खबर मिली।

पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ने राज्य में क्रिकेट के खेल को बढ़ाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवार को दुःख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे।’’ 

Open in app