इंग्लैंड में क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, इस दिन से स्टेडियम में जाने की मिली अनुमति

इंग्लैंड में इस साल अक्टूबर के महीने से स्टेडियमों में दर्शकों के जाने की अनुमति मिल सकती है...

By भाषा | Published: July 17, 2020 05:46 PM2020-07-17T17:46:06+5:302020-07-17T17:46:06+5:30

Fans in stadiums: Boris Johnson says supporters could return in England in October | इंग्लैंड में क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, इस दिन से स्टेडियम में जाने की मिली अनुमति

इंग्लैंड में क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, इस दिन से स्टेडियम में जाने की मिली अनुमति

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड में फैंस को बड़ी राहत।अक्टूबर से स्टेडियम में दर्शकों को आने की अनुमति मिल सकती है।

दर्शकों को अगले हफ्ते से इंग्लैंड में कुछ खेल प्रतियोगिताओं के लिये स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी क्योंकि अक्टूबर में स्टेडियमों को व्यापक रूप खोलने की योजना से पहले कोरोना वायरस को रोकने के लिये उठाये गये कदमों का परीक्षण किया जायेगा।

घरेलू क्रिकेट 26 और 27 जुलाई को पहली खेल स्पर्धा होगा, जिसमें मार्च के बाद दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति दी जायेगी। 31 जुलाई से शेफील्ड में विश्व स्नूकर चैम्पियनशिप शुरू होगी जो एक अगस्त को ग्लोरियस गुडवुड घोड़ा रेस महोत्सव के साथ सरकार की प्रशंसकों की वापसी की योजना का हिस्सा है।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसर ने शुक्रवार को कहा, ‘‘अक्टूबर से हम दर्शकों को स्टेडियम में लाने की इच्छा रखते हैं। लेकिन बहाली के बाद शुरुआती सफल नतीजे के बाद ही कोविड-19 के लिये सुरक्षित माहौल में ऐसा किया जायेगा।’’

स्टेडियम की क्षमता पर अब भी प्रतिबंध लगा होगा। स्टेडियम में प्रवेश के लिये सामाजिक दूरी और वन-वे प्रणाली जरूरी होगी। खाना, सामान खरीदने या सट्टेबाजी के लिये जहां सामाजिक दूरी बरकरार नहीं रखी जा सकती, वहां बैरियर या स्क्रीन लगायी जायेंगी। खेल मंत्री नाइजेल हडलस्टोन ने कहा कि स्टेडियमों के पूरा भरने से पहले यह कुछ समय के लिये ऐसा ही रहेगा।

Open in app