England vs West Indies: His name on Ben Stokes’s jersey, Dr. Vikas Kumar of Indian origin is ‘overwhelmed’ | ENG vs WI: बेन स्टोक्स ने पहनी जिस भारतीय के नाम की जर्सी, जानिए आखिर कौन हैं वो डॉक्टर विकास कुमार?
ट्रेनिंग के वक्त बेन स्टोक्स की जर्सी पर डॉक्टर विकास कुमार का नाम अंकित था।

Highlightsबेन स्टोक्स की जर्सी पर दिखा डॉ. विकास कुमार का नाम। एनेस्थेटिक्स और क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट हैं विकास कुमार।साल 2019 में परिवार के साथ इंग्लैंड आए थे डॉक्टर विकास।

वेस्टइंडीज के खिलाफ साउथम्पटन के एजेस बाउल में पहले टेस्ट मैच से पूर्व इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस सेशन के वक्त बेहद खास जर्सी पहन रखी थी। इसमें विशेष ये था कि जर्सी के पीछे खिलाड़ियों के बदले डॉक्टरों, नर्सों, शिक्षकों और देखभाल करने वालों के नाम लिखे थे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा ये कदम कोरोना के मद्देनजर उठाया गया, जब इस कठिन वक्त में ये लोग अपनी जान जोखिम में डालकर कर्त्वय निभा रहे हैं।

बेन स्टोक्स ने पहनी भारतीय मूल के डॉक्टर के नाम की जर्सी

पहले टेस्ट मैच के लिए कप्तान नियुक्त किए गए बेन स्टोक्स ने प्रैक्टिस सेशन में डॉक्टर विकास कुमार के नाम की जर्सी पहनी हुई थी, जिसके बाद इस बात को जानने के लिए सभी की उत्सुकता बढ़ गई कि आखिर ये शख्स कौन है?

जानिए कौन हैं डॉक्टर विकास कुमार

आपको बता दें कि डॉक्टर विकास कुमार काउंटी डरहम के एक अस्पताल में एनेस्थेटिक्स और क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट हैं, जो न्यूकासल में काउगेट क्रिकेट क्लब के लिए भी खेलते हैं।

डीयू से किया ग्रेजुएशन

डॉक्टर विकास कुमार ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है। उसके बाद उन्होंने मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज से पोस्टग्रेजुएट किया। साल 2019 में डॉक्टर विकास अपनी पत्नी और दो साल के बेटे के साथ इंग्लैंड आ गए थे।

जो रूट के स्थान पर कप्तानी कर रहे स्टोक्स

बेन स्टोक्स को नियमित कप्तान जो रूट के स्थान पर टीम की कमान सौंपी गई है। जो रूट के घर बेटी का जन्म हुआ है। रूट इस वक्त परिवार के साथ हैं। जो रूट का दूसरे टेस्ट में खेलना भी संदिग्ध है क्योंकि टीम से जुड़ने से पहले उन्हें सात दिनों तक पृथक-वास में रहना होगा।

Web Title: England vs West Indies: His name on Ben Stokes’s jersey, Dr. Vikas Kumar of Indian origin is ‘overwhelmed’
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे