ENG vs WI, 3rd Test: दो बार कोरोना टेस्ट आ चुका नेगेटिव, लेकिन अब इस वजह से तीसरे टेस्ट नहीं खेलेंगे जोफ्रा आर्चर!

England vs West Indies, 3rd Test: तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच से भी बाहर रह सकते हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 22, 2020 05:12 PM2020-07-22T17:12:10+5:302020-07-22T17:48:38+5:30

England vs West Indies, 3rd Test: Jofra Archer could miss third Test after revealing racist abuse | ENG vs WI, 3rd Test: दो बार कोरोना टेस्ट आ चुका नेगेटिव, लेकिन अब इस वजह से तीसरे टेस्ट नहीं खेलेंगे जोफ्रा आर्चर!

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर टेस्ट फॉर्मेट में 33 विकेट ले चुके हैं।

googleNewsNext
Highlightsजोफ्रा आर्चर तीसरे टेस्ट से भी हो सकते हैं बाहर।इंग्लैंड सीरीज में कर चुका 1-1 से बराबरी।24 जुलाई से खेला जाएगा निर्णायक टेस्ट मैच।

England vs West Indies, 3rd Test: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट 113 रन से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। अब श्रृंखला का तीसरा और आखिरी मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में 24 जुलाई से खेला जाना है।

नियमों का उल्लंघन करने की वजह से इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को दूसरे टेस्ट से बाहर किया गया था, लेकिन इसके बाद दो बार कोरोना टेस्ट में नेगेटिव आने के बाद जोफ्रा आर्चर टीम से जुड़ गए हैं, लेकिन अब भी तीसरे टेस्ट में खेलने पर संशय नजर आ रहा है।

जोफ्रा आर्चर कम समय में ही इंग्लैंड के प्रमुख गेंदबाज बन चुके हैं।
जोफ्रा आर्चर कम समय में ही इंग्लैंड के प्रमुख गेंदबाज बन चुके हैं।

जोफ्रा आर्चर की मनोस्थिति फिलहाल ठीक नहीं 

दरअसल नस्लवादी कमेंट्स के बाद जोफ्रा आर्चर की मनोस्थिति फिलहाल ठीक नहीं है। डेली मेल में छपे एक कॉलम में जोफ्रा आर्चर के हवाले से लिखा गया, "मैंने कोई अपराध नहीं किया है, सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने इसके चलते मुझे लेकर नस्लवादी टिप्पणियां कीं। मुझे शुक्रवार को मैदान पर वापसी करने के लिए 100 फीसदी सही मनोस्थिति में भी रहना होगा। मैं अगर खेलता हूं और 90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी नहीं कर पाता हूं तो यह बात खबर बन जाएगी। मैं मैदान पर जाकर अपना 100 फीसदी देता हूं और जब तक मैं इसकी गारंटी नहीं दे सकता मैं मैदान पर नहीं उतरता हूं।"

जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के लिए 8 टेस्ट खेल चुके हैं।
जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के लिए 8 टेस्ट खेल चुके हैं।

जोफ्रा आर्चर को क्यों किया गया था दूसरे टेस्ट से बाहर

पहले टेस्ट के बाद अपने घर चले गए थे आर्चर आर्चर पहले टेस्ट के बाद अपने घर चले गए थे और इस तरह से उन्होंने जैव सुरक्षित वातावरण का उल्लंघन किया था, जिसके कारण उन्हें दूसरे टेस्ट मैच की टीम से बाहर कर दिया गया था।

जोफ्रा आर्चर को ओल्ड ट्रैफर्ड से लगे होटल में ही पांच दिन के लिये पृथक-वास पर रखा गया था और उन्हें केवल अकेले कुछ फिटनेस गतिविधियां करने की अनुमति दी गई थी। बाद में उन पर अनुशासनात्मक सुनवाई में 15,000 पाउंड का जुर्माना लगाया गया।

Open in app