ENG vs WI: जोफ्रा आर्चर का दूसरा कोरोना टेस्ट भी नेगेटिव, वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट में खेलेंगे

England vs West Indies, 3rd Test: साउथम्पटन से मैनचेस्टर लौटते समय जोफ्रा आर्चर एक अज्ञात व्यक्ति के संपर्क में आने के कारण आर्चर दो परीक्षणों के नेगेटिव आने के बाद ही टीम से जुड़ सकते थे...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 21, 2020 06:40 PM2020-07-21T18:40:45+5:302020-07-21T18:51:39+5:30

England vs West Indies, 3rd Test: Jofra Archer cleared to play final Test vs West Indies after testing negative for coronavirus | ENG vs WI: जोफ्रा आर्चर का दूसरा कोरोना टेस्ट भी नेगेटिव, वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट में खेलेंगे

जोफ्रा आर्चर टेस्ट फॉर्मेट में 33 विकेट ले चुके हैं।

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच सीरीज बराबरी पर।दूसरे टेस्ट में नहीं खेल सके थे जोफ्रा आर्चर।दो बार कोरोना टेस्ट के बाद टीम से जुड़े जोफ्रा आर्चर।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड के लिए अच्छी खबर है। टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के कोरोना वायरस का दूसरा टेस्ट भी नेगेटिव आया है, जिसके बाद वह 21 जुलाई को इंग्लैंड की टीम से जुड़ गए। आर्चर 24 जुलाई से शुरू होने जा रहे तीसरे टेस्ट में खेलेंगे।

पहले टेस्ट के बाद अपने घर चले गए थे आर्चर

आर्चर पहले टेस्ट के बाद अपने घर चले गए थे और इस तरह से उन्होंने जैव सुरक्षित वातावरण का उल्लंघन किया था, जिसके कारण उन्हें दूसरे टेस्ट मैच की टीम से बाहर कर दिया गया था।

जोफ्रा आर्चर को ओल्ड ट्रैफर्ड से लगे होटल में ही पांच दिन के लिये पृथक-वास पर रखा गया था और उन्हें केवल अकेले कुछ फिटनेस गतिविधियां करने की अनुमति दी गई थी। बाद में उन पर अनुशासनात्मक सुनवाई में 15,000 पाउंड का जुर्माना लगाया गया।

जोफ्रा आर्चर कम समय में ही इंग्लैंड के प्रमुख गेंदबाज बन चुके हैं।
जोफ्रा आर्चर कम समय में ही इंग्लैंड के प्रमुख गेंदबाज बन चुके हैं।

निर्णायक टेस्ट मैच के लिए सभी 6 तेज गेंदबाज उपलब्ध

आर्चर के उपलब्ध होने से अब इंग्लैंड के पास शुक्रवार से मैनचेस्टर में शुरू होने वाले निर्णायक मैच में चयन के लिए सभी छह तेज गेंदबाज उपलब्ध रहेंगे।

स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और सैम कुर्रेन ने दूसरे टेस्ट में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। जेम्स एंडरसन, मार्क वुड और आर्चर साउथम्पटन में पहले टेस्ट मैच में खेले थे और दूसरे मैच में उन्हें विश्राम दिया गया।

बेन स्टोक्स दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे थे।
बेन स्टोक्स दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे थे।

इंग्लैंड ने 113 रन से जीता दूसरा टेस्ट मैच, बराबरी पर सीरीज

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बल्ले और गेंद के जौहर के दम पर इंग्लैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को वेस्टइंडीज को 113 रन से हराकर श्रृंखला में वापसी की। जीत के लिये 312 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम 198 रन पर आउट हो गई। 

बारिश के कारण पूरे एक दिन का खेल धुलने के बावजूद मिली इस जीत के नायकों में आखिरी दिन सुबह 57 गेंद में नाबाद 78 रन बनाने वाले स्टोक्स के साथ कल नई गेंद से कैरेबियाई बल्लेबाजी की रीढ़ तोड़ने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड भी रहे जो पहले मैच से बाहर रहे थे। 

Open in app