ENG vs WI, 3rd Test: विकेटकीपिंग के दौरान शेन डाउरिच के मुंह पर लगी गेंद, बहने लगा खून, देखें Video

शैनन गैब्रियल की 90 किमी/प्रति घंटा की रफ्तार वाली गेंद विकेटकीपिंग के शेन डाउरिच के मुंह से टकराई, जिससे वह चोटिल हो गए...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 26, 2020 07:02 PM2020-07-26T19:02:07+5:302020-07-26T19:17:52+5:30

England vs West Indies, 3rd Test, Day 3: Shane Dowrich injured dring wicket keeping, watch this video | ENG vs WI, 3rd Test: विकेटकीपिंग के दौरान शेन डाउरिच के मुंह पर लगी गेंद, बहने लगा खून, देखें Video

मैदान पर शेन डाउरिच का उपचार करता मेडिकल स्टाफ।

googleNewsNext
Highlightsमैनचेस्टर में खेला जा रहा तीसरा टेस्ट मैच।इंग्लैंड की दूसरी पारी में चोटिल हुए शेन डाउरिच।डाउरिच के स्थान पर डी सिल्वा को विकेटकीपिंग के लिए उतारा गया।

England vs West Indies, 3rd Test, Day 3: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के विकेटकीपर शेन डाउरिच चोटिल हो गए। 7.3 ओवर में शैनन ग्रैवियल की बॉल को रोरी बर्न्स ने जाने दिया। ये गेंद विकेट के पीछे खड़े डाउरिच के दस्तानों से टकराकर सीधे उनके होठों पर लगी। 

खेल को तुरंत रोक दिया गया। मेडिकल स्टाफ तुरंत मैदान पर आया और डाउरिच की जांच की। डाउरिच के अपर-लिप से खून बह रहा था, जिसके चलते उन्हें तुरंत मैदान से बाहर ले जाया गया। गेंद पर भी खून के धब्बे आ गए थे, जिससके बाद उसे सेनेटाइज किया गया और तभी जाकर खेल दोबारा से शुरू हुआ।

डाउरिच ने वेस्टइंडीज के लिए पहली पारी में 37 रन बनाए थे।
डाउरिच ने वेस्टइंडीज के लिए पहली पारी में 37 रन बनाए थे।

डी सिल्वा को उतारा गया बतौर सब्सीट्यूट विकेटकीपर

डाउरिच के स्थान पर Joshua de Silva को बतौर सब्सीट्यूट विकेटकीपर उतारा गया। जोशुआ ने अब तक कोई भी अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। प्रथम श्रेणी के 16 मैचों में उन्होंने 27 कैच और 1 स्टंप आउट किया है।

बल्लेबाजी के दौरान जेसन होल्डर के साथ 68 रन की साझेदारी

इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 369 रन पर ऑलआउट हो गया था। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब ही। टीम ने 1 रन पर ही क्रैग ब्रैथवेट (1) के रूप में अपना शुरुआती विकेट गंवा दिया। इसके बाद जॉन कैंपबेल (32), शाई होप (17) और शमराह ब्रूक्स (4) भी चलते बने। आलम ये रहा कि टीम ने 110 रन पर अपने 6 विकेट गंवा दिए।

इसके बाद कप्तान जेसन होल्डर ने शेन डाउरिच के साथ सातवें विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी कर टीम को फॉलोऑन के खतरे से बाहर निकाल लिया। होल्डर 46, जबकि डाउरिच 37 रन बनाकर आउट हुए और वेस्टइंडीज 197 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड ने 14 ओवर में महज 31 रन देकर 6 विकेट झटके। उनके अलावा जेम्स एंडरसन को 2, जबकि जोफ्रा आर्चर-क्रिस वोक्स को 1-1 विकेट हाथ लगा। इंग्लैंड के पास पहली पारी के आधार पर 172 रन की लीड शेष रह गई। 

Open in app