ENG vs WI, 2nd Test, Playing 11: सीरीज का पहला मैच खेलेंगे कप्तान जो रूट, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

ENG vs WI, 2nd Test, Playing 11: इंग्लैंड की टीम गुरुवार से ओल्ड ट्रैफर्ड में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में सीरीज बराबर करने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 16, 2020 06:24 AM2020-07-16T06:24:22+5:302020-07-16T06:24:22+5:30

England vs West Indies, 2nd Test, Playing 11: Dream11 Team Prediction, Playing 11 Updates for Today's Cricket Match | ENG vs WI, 2nd Test, Playing 11: सीरीज का पहला मैच खेलेंगे कप्तान जो रूट, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

जो रूट वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेल सके थे।

googleNewsNext
Highlights16 जुलाई से खेला जाएगा इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट।जो रूट की टीम में वापसी।जो डेनली को किया जा सकता है दूसरे मैच से ड्रॉप।

England vs West Indies, 2nd Test, Playing 11: इंग्लैंड की टीम मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ 16 जुलाई से शुरू होने जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में उतरेगा, तो उसका लक्ष्य मैच बचाकर सीरीज में बना रहने का होगा। इंग्लैंड के खेमे में कप्तान जो रूट की वापसी से काफी जोश नजर आ रहा है।

सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से उतरेगा इंग्लैंड

वेस्टइंडीज की टीम पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुई है और अब उसकी कोशिश सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने पर लगी हुई है। वेस्टइंडीज ने साउथम्पटन के एजेस बाउल में खेले गए पहले टेस्ट में 4 विकेट से जीत दर्ज की।

मुकाबले के पांचवें और आखिरी दिन वेस्टइंडीज को जीत के लिए 200 रन का टारगेट मिला, जिसका पीछा करते हुए मेहमान टीम ने 6 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया। दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के जरमाइन ब्लैकवुड ने 154 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 95 रन बनाए।

इंग्लैंड के कप्तान <a href='https://www.lokmatnews.in/topics/joe-root/'>जो रूट</a> टेस्ट में 17 शतक लगा चुके हैं।
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट टेस्ट में 17 शतक लगा चुके हैं।

जो डेनली के स्थान पर जो रूट

जो रूट के बिना पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण पहले मैच में नहीं खेल पाए थे। रूट अब टीम में जो डेनली की जगह लेंगे। जैक क्रॉली ने दूसरी पारी में 76 रन बनाए थे और इससे उनका टीम में स्थान पक्का है। 

इस टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज 1-0 से लीड बना चुका है।
इस टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज 1-0 से लीड बना चुका है।

जैव सुरक्षित वातारवरण में खेली जा रही सीरीज

यह सीरीज कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए जैव सुरक्षित वातावरण में खेली जा रही है। स्टेडियम में दर्शकों को आने की इजाजत नहीं दी गई है। इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में ही 24-28 जुलाई के बीच खेला जाएगा।

ये हो सकती है इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड: रोरी बर्न्स डोमिनिक सिबले, जैक क्रॉली, जो रूट (कप्तान), ओले पोप, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, डोम बेस, जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन।

वेस्टइंडीज: क्रेग ब्रैथवेट, शाई होप, शमराह ब्रक्स, रोस्टन चेज, जरमाइन ब्लैकवुड, जेसन होल्डर (कप्तान), शेन डावरिच (विकेटकीपर), कीमार रोच, अल्जारी जोसेफ, शेनन गैब्रियल।

Open in app