ENG vs WI, 1st Test, Day 5: जोफ्रा आर्चर पहले ही कर चुके थे बल्लेबाज को घायल करने का ऐलान, ट्वीट हुआ वायरल!

England vs West Indies, 1st Test: जॉन कैंपबेल दूसरी पारी में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर चोटिल हुए और उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन वापस लौटना पड़ा...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 12, 2020 06:50 PM2020-07-12T18:50:19+5:302020-07-12T19:18:35+5:30

England vs West Indies, 1st Test: I hit his toe and made him retire hurt, Jofra Archer tweet goes viral | ENG vs WI, 1st Test, Day 5: जोफ्रा आर्चर पहले ही कर चुके थे बल्लेबाज को घायल करने का ऐलान, ट्वीट हुआ वायरल!

ENG vs WI, 1st Test, Day 5: जोफ्रा आर्चर पहले ही कर चुके थे बल्लेबाज को घायल करने का ऐलान, ट्वीट हुआ वायरल!

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड-वेस्टंडीज के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट।जोफ्रा आर्चर ने किया जॉन कैंपबेल को चोटिल।आर्चर का 5 साल पुराना ट्वीट वायरल।

इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच साउथम्पटन के एजेस बाउल में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसने एक बार फिर फैंस को सोचने के लिए मजबूर कर दिया, कि क्या इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर वाकई में भविष्य को देख लेते हैं?

वेस्टइंडीज की दूसरी पारी के चौथे ओवर में जोफ्रा आर्चर की बॉल जॉन कैंपबेल के पैर पर लगी। ये चोट इतनी गंभीर थी कि इस सलामी बल्लेबाज को वापस पवेलियन लौटना पड़ा। उनके स्थान पर शाई होप को बल्लेबाजी के लिए आए। जोफ्रा आर्चर ने अपने अगले ओवर की चौथी बॉल पर क्रेग ब्रैथवेट को पगबाधा आउट किया। ब्रैथवेट 18 गेंदों में 4 रन बनाकर आउट हुए।

इस बीच जोफ्रा आर्चर का एक ट्वीट वायरल हो गया, जिसमें वह बिल्कुल ऐसी ही परिस्थिति का जिक्र साल 2015 में कर चुके थे। जोफ्रा आर्चर ने इस ट्वीट में लिखा था- "मैंने पहले टेस्ट के पांचवें दिन उसकी पैर की अंगुली को हिट करके उसे रिटायर्ड हर्ट किया। और उसके बाद मैंने दूसरे ओपनर को LBW आउट किया।"

फिर से उतर सकते हैं कैंपबेल

जोफ्रा आर्चर ने दो विकेट लिये जिससे इंग्लैंड ने 200 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहे वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें और अंतिम दिन रविवार को शुरू में ही करारे झटके दिये। आर्चर ने क्रेग ब्रेथवेट (चार) और समर ब्रूक्स (शून्य) को पवेलियन भेजा जबकि मार्क वुड ने शाई होप (नौ) का विकेट लिया। इससे वेस्टइंडीज रोज बॉउल में खेले जा रहे मैच में लंच तक तीन विकेट पर 35 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था। वह अब भी लक्ष्य से 165 रन पीछे है। 

जोफ्रा आर्चर कम समय में ही इंग्लैंड के प्रमुख गेंदबाज बन चुके हैं।
जोफ्रा आर्चर कम समय में ही इंग्लैंड के प्रमुख गेंदबाज बन चुके हैं।

वेस्टइंडीज की परेशानी इसलिए भी बढ़ गयी है क्योंकि सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल चोटिल हो गए हैं। आर्चर का यार्कर उनके पांव पर लगा जिससे उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा। वेस्टइंडीज टीम ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो कैंपबेल फिर से बल्लेबाजी के लिये उतरेंगे।

मैच में अब तक

वेस्टइंडीज ने पांचवें दिन इंग्लैंड को दूसरी पारी में 313 रन पर आउट कर दिया। वेस्टइंडीज को इस तरह से तीन मैचों की श्रृंखला में शुरुआती बढ़त हासिल करने के लिये 200 रन का लक्ष्य मिला है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 204 रन बनाये थे जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 318 रन बनाये थे। 

Open in app