England vs Ireland, 2nd ODI: Adil Rashid becomes first England spinner to take 150 ODI wickets | ENG vs IRE: आदिल राशिद ने रचा इतिहास, बने इंग्लैंड के लिए 150 वनडे विकेट लेने वाले पहले स्पिनर
आदिल राशिद बने 150 वनडे विकेट लेने वाले इंग्लैंड के पहले स्पिनर (ICC)

Highlightsआदिल राशिद बने इंग्लैंड के लिए 150 वनडे विकेट लेने वाले पहले स्पिनरआदिल राशिद ने ये उपलब्धि आयरलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में हासिल की

इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद ने शनिवार (1 अगस्त) को आयरलैंड के खिलाफ दसरे वनडे के दौरान एक नया इतिहास रच दिया। उन्होंने लोरकान टकर को आउट करते हुए वनडे में अपने 150 विकेट पूरे किए और ये उपलब्धि हासिल करने वाले इंग्लैंड के पहले स्पिनर बन गए।

आदिल राशिद ने अपने 102वें मैच में ये उपलब्धि हासिल की और वह सबसे कम मैचों में 150 वनडे विकेट लेने वाले इंग्लैंड के तीसरे गेंदबाज बन गए। उनसे कम मैचों में ये उपलब्धि केवल स्टुअर्ट ब्रॉड (95 मैच) और डेरन गॉफ (97) ने हासिल की है। 

इंग्लैंड के लिए सबसे तेज 150 वनडे विकेट:

95 - स्टुअर्ट ब्रॉड
97 - डेरेन गॉफ
102 - आदिल राशिद *
115 - जिमी एंडरसन
126 - एंड्रयू फ्लिंटॉफ

आदिल राशिद ने केविन ओ ब्रायन को किया शानदार गुगली पर बोल्ड

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी आयरलैंड की टीम के टॉप ऑर्डर को डेविड विली और जेम्स विंसे ने झटका दिया जबकि इसके बाद आदिल राशिद ने लगातार तीन विकेट झटकते हुए अपने 150 वनडे विकेट पूरे कर लिए। उन्होंने केविन ओ ब्रायन को एक शानदार गुगली पर बोल्ड किया, जिसका वीडियो आईसीसी ने शेयर किया।

राशिद ने सबसे पहले हैरी टेक्टर को 28 रन के स्कोर पर शाकिब महमूद को आउट किया और फिर आयरिश स्टार केविन ओ ब्रायन (3) को सस्ते में बोल्ड कर दिया। उन्होंने लोरकान टकर (21) को टोपले के हाथों कैच कराते हुए अपने 150 वनडे विकेट पूरे कर लिए। राशिद की घातक गेंदबाजी से आयरलैंड के 6 विकेट महज 91 के स्कोर पर गिर गए।

32 वर्षीय राशिद ने अपना वनडे डेब्यू अगस्त 2009 में आयरलैंड के खिलाफ ही किया था। वह 150 वनडे विकेट के साथ ही 19 टेस्ट में 60 और 43 टी20 इंटरनेशनल में 41 विकेट ले चुके हैं।

Web Title: England vs Ireland, 2nd ODI: Adil Rashid becomes first England spinner to take 150 ODI wickets
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे