England vs India: इंग्लैंड ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो टीम में

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 21, 2021 06:27 PM2021-07-21T18:27:51+5:302021-07-21T19:31:46+5:30

England vs India: हसीब हमीद और ओली रॉबिन्सन को भी पहले दो टेस्ट के लिए 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। 

England name 17-member squad for first two Tests vs India Ben Stokes, Jos Buttler, Jonny Bairstow in team | England vs India: इंग्लैंड ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो टीम में

सैम कुरेन न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से बाहर होने के बाद टेस्ट टीम में वापस आ गए हैं।

Next
Highlightsदो टेस्ट की शुरुआत के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है।पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की है।जोफ्रा आर्चर (कोहनी की चोट) और क्रिस वोक्स (एड़ी की चोट) अभी भी चयन के लिए पर्याप्त रूप से फिट नहीं हैं।

England vs India: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में चार अगस्त से शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दो टेस्ट की शुरुआत के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है।

इंग्लैंड ने टी20 मुकाबले में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की है। बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो और सैम कुरेन न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से बाहर होने के बाद टेस्ट टीम में वापस आ गए हैं। हसीब हमीद और ओली रॉबिन्सन को भी पहले दो टेस्ट के लिए 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। जोफ्रा आर्चर (कोहनी की चोट) और क्रिस वोक्स (एड़ी की चोट) अभी भी चयन के लिए पर्याप्त रूप से फिट नहीं हैं।

नस्लीय ट्वीट को लेकर निलंबित हुए तेज गेंदबाज ऑली रॉबिनसन को भी जगह दी गयी है। भारत के खिलाफ ही 2016 मे अपना पिछला टेस्ट खेलने वाले सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद की भी टीम में वापसी हुई है। सीरीज का पहला टेस्ट नॉटिंघम में चार अगस्त से शुरू होगा जबकि दूसरा मैच 12-16 अगस्त तक लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

कोहनी की सर्जरी से उबर रहे जोफ्रा आर्चर और एड़ी में चोट से पीड़ित क्रिस वोक्स अभी मैच के लिए फिट नहीं हैं। अनुभवी जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के अलावा टीम में मार्क वुड और सैम कुरेन अन्य तेज गेंदबाज हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में पदार्पण करने वाले रॉबिनसन के उनके सात साल पुराने नस्लवादी ट्वीट के सामने आने के बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने उन्हें क्रिकेट के सभी प्ररूपों से निलंबित कर दिया था।

अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ और जोस बटलर की भी जो रूट की अगुवाई वाली टीम में वापसी हुई है। इन दोनों को न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला में विश्राम दिया गया था। टीम की बल्लेबाजी इकाई में रोरी बर्न्स, ओली पोप, जैक क्राउली, डोम सिबली और डैन लॉरेंस भी हैं। टीम में हमीद का नाम थोड़ा चौकाने वाला है। लंकाशर का यह 24 साल का सलामी बल्लेबाज फिलहाल में डरहम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे अभ्यास मैच में काउंटी एकादश टीम का हिस्सा है।

इंग्लैंड टेस्ट टीम:

जो रूट (यॉर्कशायर) कप्तान, जेम्स एंडरसन (लंकाशायर), जॉनी बेयरस्टो (यॉर्कशायर), डोम बेस (यॉर्कशायर), स्टुअर्ट ब्रॉड (नॉटिंघमशायर), रोरी बर्न्स (सरे), जोस बटलर (लंकाशायर), जैक क्रॉली (केंट), सैम कुरेन (सरे), हसीब हमीद (नॉटिंघमशायर), डैन लॉरेंस (एसेक्स), जैक लीच (समरसेट), ओली पोप (सरे), ओली रॉबिन्सन (ससेक्स), डोम सिबली (वार्विकशायर), बेन स्टोक्स (डरहम) ), मार्क वुड (डरहम) शामिल हैं।

Web Title: England name 17-member squad for first two Tests vs India Ben Stokes, Jos Buttler, Jonny Bairstow in team

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे