ENG vs PAK: इंग्लैंड के क्रिकेटर पर टूटा दुखों का पहाड़, परिवार में निधन के चलते लौटे घर

इंग्लैंड ने पहला टेस्ट तीन विकेट से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 11, 2020 11:51 AM2020-08-11T11:51:37+5:302020-08-11T11:56:55+5:30

ENG vs PAK: Dan Lawrence out of England squad | ENG vs PAK: इंग्लैंड के क्रिकेटर पर टूटा दुखों का पहाड़, परिवार में निधन के चलते लौटे घर

ENG vs PAK: इंग्लैंड के क्रिकेटर पर टूटा दुखों का पहाड़, परिवार में निधन के चलते लौटे घर

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड के रिजर्व खिलाड़ी डेन लॉरेंस लौटे अपने घर।परिवार में निधन के बाद टीम के जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण से बाहर।13 अगस्त से इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच शुरू होगा दूसरा टेस्ट।

पाकिस्तान के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला में रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल इंग्लैंड के बल्लेबाज डेन लॉरेंस परिवार में निधन के बाद टीम के जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण से बाहर निकल गए हैं। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने यह जानकारी दी। एसेक्स के इस 23 साल के बल्लेबाज ने 70 प्रथम श्रेणी मैचों में 3804 रन बनाने के अलावा नौ विकेट भी चटकाए हैं।

रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर किया गया था शामिल

ईसीबी ने बयान में कहा, ‘‘टेस्ट पदार्पण का इंतजार कर रहे लॉरेंस को पाकिस्तान के खिलाफ #रेजदबैट टेस्ट श्रृंखला के लिए रिजर्व के तौर पर शामिल किया गया था। वह गुरुवार से एजियास बाउल में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड आग्रह करता है कि मीडिया इस समय डेन और उनके परिवार के निजता के आग्रह का सम्मान करेगा।’’

बेन स्टोक्स पहले ही सीरीज से हट चुके

स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी पारिवारिक कारणों से तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के बाकी बचे दो मैचों से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड ने कहा है कि उन्होंने विकल्प के तौर पर किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है।

पिछले हफ्ते तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन को इंग्लैंड के खाली स्टेडियम में हो रहे ट्रेनिंग शिविर से जुड़ने को कहा गया था। वह बॉब विलिस ट्रॉफी के लिए ससेक्स की टीम का हिस्सा थे।

टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड ने बना रखी लीड

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में पाकिस्तान को दी मात विकेटकीपर जोस बटलर (75) और हरफनमौला क्रिस वोक्स (नाबाद 84) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी से इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।  

इंग्लैंड ने चौथी पारी में 82.1 ओवर में सात विकेट पर 277 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। पाकिस्तान के लिए यासिर शाह ने दूसरी पारी में चार विकेट लिए। दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला 13 अगस्त से शुरू होना है।

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app