Eng vs Pak, 4th ODI at Nottingham: England beat Pakistan by 3 Wickets in 4th ODI | Eng vs Pak: बाबर आजम की 115 रनों की पारी गई बेकार, 340 रन बनाने के बाद भी इंग्लैंड से हारा पाकिस्तान
बाबर आजम ने 112 गेंदों में 13 चौके और एक छक्के की मदद से 115 रनों की पारी खेली।

Highlightsइंग्लैंड ने पाकिस्तान को नॉटिंघम में खेले गए चौथे वनडे मैच तीन विकेट से हरा दिया।पाकिस्तान ने 341 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे इंग्लैंड ने 49.3 ओवर में हासिल कर लिया।इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 बढ़त बना ली है।

जेसन रॉय (114) की धमाकेदार पारी की बदौलत इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को नॉटिंघम में खेले गए चौथे वनडे मैच तीन विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 बढ़त बना ली है। इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में छह विकेट से जीत दर्ज की थी, जबकि दूसरे वनडे में पाकिस्तान को 12 रनों से हराया था। वहीं पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

चौथे वनडे में इंग्लैंड की टीम ने बॉलिंग करने का फैसला किया और पाकिस्तान को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। पहले बैटिंग करते हुए पाक टीम ने 50 ओवरों में बाबर आजम (115) की शतकीय पारी की मदद से सात विकेट के नुकसान पर 340 रनों का स्कोर खड़ा किया था। 341 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने तीन गेंद शेष रहते ही सात विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

341 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम को जेसन रॉय (114) और जेम्स विंस (43) ने शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 94 रन जोड़े। विंस के आउट होने के बाद जेसन ने जो रूट (36) के साथ मिलकर 107 रनों की साझेदारी की और स्कोर को 200 के पार पहुंचाया।

जेसन रॉय के आउट होने के बाद जो रूट भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए। इसके बाद कप्तान जोस बटलर और मोइन अली खाता भी नहीं खोल पाए। हालांकि बेन स्टोक्स क्रीज पर टिके रहे और 71 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। इसके अलावा जोए डेनली 17, टॉम करन 31 और आदिल राशिद ने नाबाद 12 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की ओर से इमाद वसीम और मोहम्मद हसनैन ने दो-दो विकेट अपने नाम किए, जबकि जुनैद खान, हसन अली और शोएब मलिक को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले बाबर आजम के करियर के नौवें शतक की मदद से पाकिस्तान ने सात विकेट पर 340 रन का मजबूत स्कोर बनाया। पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद आजम ने 115 रन बनाए जो उनका इंग्लैंड के खिलाफ पहला शतक है। उनके अलावा मोहम्मद हफीज ने 59, फखर जमां ने 57 और शोएब मलिक ने 41 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड की तरफ से टॉम कुरेन ने 75 रन देकर चार, जबकि मार्क वुड ने 71 रन देकर दो विकेट लिए।

इमाम उल हक को चौथे ओवर में ही वुड की गेंद कोहनी पर लगने के कारण क्रीज छोड़नी पड़ी, जिसके बाद बाबर ने क्रीज पर कदम रखा तथा 112 गेंदों का सामना करके 13 चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने पहले विकेट के लिए 120 और दूसरे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारियों में महत्वपूर्ण योगदान दिया।


Web Title: Eng vs Pak, 4th ODI at Nottingham: England beat Pakistan by 3 Wickets in 4th ODI
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे