Eng vs NZ: बेन स्टोक्स की गेंदबाजी को लेकर संदेह, पहले टेस्ट के लिए रॉस टेलर फिट

इंग्लैंड ने अभी यह तय नहीं किया है कि चोटिल बेन स्टोक्स न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में गेंदबाजी करेंगे।

By भाषा | Published: March 21, 2018 04:51 PM2018-03-21T16:51:01+5:302018-03-21T16:58:48+5:30

Eng vs NZ: Ross Taylor given green signal to play 1st Test, Ben Stokes possible for England | Eng vs NZ: बेन स्टोक्स की गेंदबाजी को लेकर संदेह, पहले टेस्ट के लिए रॉस टेलर फिट

Eng vs NZ: Ross Taylor given green signal to play 1st Test, Ben Stokes possible for England

googleNewsNext

आकलैंड, 21 मार्च। इंग्लैंड ने अभी यह तय नहीं किया है कि चोटिल बेन स्टोक्स न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में गेंदबाजी करेंगे या नहीं, लेकिन कीवी टीम के लिए अच्छी खबर है कि उसके स्टार बल्लेबाज रॉस टेलर इस दिन रात्रि मैच के लिये पूरी तरह फिट हैं। 

न्यूजीलैंड में होने वाले इस पहले दिन रात्रि टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि यह ऑलराउंडर अपनी भूमिका निभाएगा, लेकिन उन्होंने इस पर चर्चा नहीं की उनकी भूमिका क्या होगी। 

रूट से जब पूछा गया क्या कि स्टोक्स गेंदबाजी करने के लिए पीठ दर्द से पूरी तरह उबर गए हैं, उन्होंने कहा कि अब भी कुछ चीजें जो सामने आनी हैं। लेकिन मुझे खुशी है कि बेन इस मैच का हिस्सा होगा।

स्टोक्स को पिछले साल सितंबर में नाइटक्लब में झगड़े की घटना के बाद निलंबित कर दिया गया था। वह इस वजह से एशेज सीरीज में नहीं खेल पाए थे, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 4-0 से जीत दर्ज की थी। 

इस बीच न्यूजीलैंड के सीनियर बल्लेबाज रॉस टेलर को इंग्लैंड के खिलाफ ऑकलैंड ईडन पार्क में शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के लिए फिट घोषित कर दिया गया। 

टेलर ग्रोइन की चोट और पेट में संक्रमण से जूझ रहे थे, लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि उन्होंने बिना किसी परेशानी के पूर्ण अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। 

विलियमसन ने कहा कि वह फिट है और यह हमारे लिए बहुत अच्छी खबर है। रॉसो (टेलर) जब भी क्रीज पर उतरता है तो शानदार प्रदर्शन करता है। उसके रहने से क्रीज पर धैर्य और आत्मविश्वास बना रहता है।

विलियमसन ने कहा कि मिशेल सैंटनर की जगह टाड एस्टल स्पिनर के रूप में टीम में जगह बनाएंगे, जबकि बीजे वाटलिंग की विकेटकीपर के रूप में वापसी हुई है। वाटलिंग कूल्हे की चोट के कारण दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाए थे। 

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच यह दिन रात्रि टेस्ट मैच होगा। न्यूजीलैंड ने इससे पहले 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूधिया रोशनी में टेस्ट मैच खेला था, जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा था। 

इंग्लैंड दो बार गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच खेल चुका है। उसने अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर जीत दर्ज की थी लेकिन दिसंबर में वह एडिलेड ओवल में ऑस्ट्रेलिया से हार गया था।

क्रिकेट जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Open in app