ENG vs IRE: Joe Denly ruled out of ODI series against Ireland due to back spasms | ENG vs IRE: इंग्लैंड को बड़ा झटका, शेष वनडे सीरीज से बाहर हुए बल्लेबाज जो डेनली
जो डेनली इंग्लैंड के लिए 16 वनडे मैच खेल चुके हैं।

Highlights3 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड बना चुका 1-0 से लीड।1 अगस्त को खेला जाएगा दूसरा मुकाबला। पीठ दर्द के चलते सीरीज के बाहर हुए जो डेनली।

इंग्लैंड के बल्लेबाज जो डेनली को ट्रेनिंग के दौरान पीठ में दर्द के बाद आयरलैंड के खिलाफ रॉयल लंदन सीरीज से बाहर कर दिया गया और उनकी जगह लंकाशर के लियाम लिविंगस्टोन लेंगे। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को यह घोषणा की कि बचे हुए दो वनडे में 14 सदस्यीय टीम में लिविंगस्टोन अब 34 साल के डेनली की जगह शामिल होंगे।

बोर्ड के बयान के अनुसार, ‘‘जो डेनली बुधवार को ट्रेनिंग में पीठ में दर्द के बाद आयरलैंड के खिलाफ रॉयल लंदन सीरीज में नहीं खेल पायेंगे। केंट के बल्लेबाज की जगह 14 सदस्यीय इंग्लैंड वनडे टीम में लंकाशर के लियाम लिविंगस्टोन को रख गया है।’’

लिविंगस्टोन दो टी20 में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और अगर उन्हें अंतिम दो वनडे के एक मुकाबले के लिये अंतिम एकादश में चुना गया तो वह अपना वनडे पदार्पण करेंगे। इंग्लैंड ने जैव सुरक्षित माहौल में खेली जा रही तीन मैचों की श्रृंखला के पहले वनडे में छह विकेट से जीत हासिल की। दूसरा वनडे शनिवार को और तीसरा मंगलवार को खेला जायेगा।

पहले वनडे मैच में इंग्लैंड ने दर्ज की जीत

इंग्लैंड ने आयरलैंड को साउथम्पटन में 30 जुलाई को खेले गए पहले वनडे मैच में 6 विकेट से मात दी। इसी के साथ मेजबान टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। अगले दो मैच 1 और 4 अगस्त को खेले जाने हैं।

सैम बिलिंग्स और <a href='https://www.lokmatnews.in/topics/eoin-morgan/'>इयोन मोर्गन</a> के बीच नाबाद 96 रन की साझेदारी हुई।
सैम बिलिंग्स और इयोन मोर्गन के बीच नाबाद 96 रन की साझेदारी हुई।

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड 44.4 ओवरों में महज 172 रन पर सिमट गया। टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और महज 28 रन पर ही 5 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इसके बाद कर्टिस कैंफर ने 118 गेंदों में 4 चौकों की मदद से नाबाद 59, जबकि एंडी मैक्कब्रेन ने 48 बॉल में 4 बाउंड्री की मदद से 40 रन बनाए। विपक्षी टीम की ओर से डेविड विली ने 5, जबकि शाकिब महमूद ने 2 शिकार किए। उनके अलावा आदिल राशिद और टॉम कर्रन को 1-1 विकेट हाथ लगा।

इंग्लैंड की खराब शुरुआत, लेकिन सिर्फ 27.5 ओवर में जीता मेजबान

आसान टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (2) का विकेट जल्द खो दिया। वहीं जेसन रॉय (24) भी इसके बाद चलते बने। इंग्लैंड ने अपने 4 विकेट महज 78 रन पर गंवा दिए थे।

इसके बाद सैम बिलिंग्स ने कप्तान इयोन मोर्गन के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए अटूट 96 रन की साझेदारी की। बिलिंग्स 54 गेंदों में 11 बाउंड्री की मदद से 67, जबकि मोर्गन 40 बॉल में 6 बाउंड्री के दम पर 36 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। आयरलैंड की तरफ से क्रेग यंग को 2, जबकि एंडी मैक्कब्रेन और कर्टिस कैंफर को 1-1 विकेट मिला।

Web Title: ENG vs IRE: Joe Denly ruled out of ODI series against Ireland due to back spasms
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे