Dale Steyn is Malcolm Marshall of our generation,' Rahul Dravid | राहुल द्रविड़ ने डेल स्टेन को जमकर सराहा- बोले- 'वो हमारे युग के मैल्कम मार्शल हैं'
राहुल द्रविड़ ने डेल स्टेन को जमकर सराहा- बोले- 'वो हमारे युग के मैल्कम मार्शल हैं'

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने डेल स्टेन की तारीफों के पुल बांधे हैं। टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके स्टेन को राहुल द्रविड़ ने इस पीढ़ी का मैल्कम मार्शल बताया है।

द्रविड़ ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, "स्टेन उन गेंदबाजों में से एक हैं, जिन्हें अनंत काल तक याद किया जाएगा। वह दक्षिण अफ्रीका के लिए मैच विजेता और गेम-चेंजर रहे हैं। अफ्रीकी टीम के पास स्टेन के रूप में एक विकेट लेने वाला गेंदबाज था। उनके पास नई गेंद के साथ विकेट लेने की क्षमता है क्योंकि वह गेंद को विकेट के दोनों ओर स्विंग करा सकते थे और उन्हें रिवर्स स्विंग की कला में भी महारत हासिल थी।"

टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के सफलतम बल्लेबाजों में से एक द्रविड़ ने कहा, "स्टेन हमारी पीढ़ी के मैल्कम मार्शल हैं। आक्रामक होने पर स्टेन ने अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया। मैंने हमेशा स्टेन के बाउंसरों को छोड़ने की कोशिश की क्योंकि उन्हें नियंत्रित करना बेहद मुश्किल था।"

स्टेन ने 93 टेस्ट मैचों में 439 विकेट लिए और वह सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों में की सूची में शीर्ष 10 में शामिल हैं। उन्होंने अपने करियर में 26 बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट और मैच में पांच बार दस या इससे अधिक विकेट लिए। उन्होंने निचले क्रम के बल्लेबाज के रूप में 1251 रन भी बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। 

स्टेन अपने करियर के दौरान चोटों से जूझते रहे। चोटिल होने के कारण ही वह पिछले महीने इंग्लैंड में समाप्त हुए विश्व कप में भी नहीं खेल पाए थे। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के मुख्य कार्यकारी तबांग मूरे ने स्टेन को ‘सर्वकालिक महान क्रिकेटरों से एक’ करार दे चुके हैं। 


Web Title: Dale Steyn is Malcolm Marshall of our generation,' Rahul Dravid
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे