CSK vs GT Highlights 2024: ‘इंपेक्ट प्लेयर’ नियम ने बदल दिया गेम, माइकल हसी ने कहा- धोनी को नहीं मिल रहा मौका, आठवें नंबर पर कर रहे बल्लेबाजी

CSK vs GT Highlights 2024: गुजरात टाइटंस के खिलाफ सुपरकिंग्स की टीम छह विकेट पर 206 रन का विजयी स्कोर बनाने में सफल रही।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 27, 2024 06:38 PM2024-03-27T18:38:36+5:302024-03-27T18:39:19+5:30

CSK vs GT Highlights 2024 Impact Player rule change game Michael Hussey said ms Dhoni is not getting chance he is batting at number eight | CSK vs GT Highlights 2024: ‘इंपेक्ट प्लेयर’ नियम ने बदल दिया गेम, माइकल हसी ने कहा- धोनी को नहीं मिल रहा मौका, आठवें नंबर पर कर रहे बल्लेबाजी

file photo

googleNewsNext
Highlightsधोनी के बल्लेबाजी के लिए आने का कोई संकेत नहीं मिलने के कारण प्रशंसक थोड़े अधीर हो गए थे। निश्चित रूप से मुख्य कोच (स्टीफन) फ्लेमिंग का निर्देश है कि मुकाबले को आगे बढ़ाते रहें। ‘इंपेक्ट प्लेयर’ नियम ने बल्लेबाजी क्रम को लंबा कर दिया है जिसमें धोनी आठवें नंबर पर है जो कि शानदार है।

CSK vs GT Highlights 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने कहा कि ‘इंपेक्ट प्लेयर’ नियम ने उनके बल्लेबाजी क्रम को लंबा कर दिया है जिससे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस आईपीएल में आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आ पा रहे हैं। वर्ष 2023 सत्र से शुरू किया गया ‘इंपेक्ट प्लेयर’ नियम प्रत्येक फ्रेंचाइजी को पांच खिलाड़ियों को नामित करने की अनुमति देता है जिनमें से एक मैच के दौरान स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में खेल सकता है। मंगलवार को यहां गुजरात टाइटंस के खिलाफ सुपरकिंग्स की टीम छह विकेट पर 206 रन का विजयी स्कोर बनाने में सफल रही।

हालांकि सात बल्लेबाजों के क्रीज पर उतरने के बावजूद धोनी के बल्लेबाजी के लिए आने का कोई संकेत नहीं मिलने के कारण उनके प्रशंसक थोड़े अधीर हो गए थे। हसी ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह निश्चित रूप से मुख्य कोच (स्टीफन) फ्लेमिंग का निर्देश है कि मुकाबले को आगे बढ़ाते रहें। ‘इंपेक्ट प्लेयर’ नियम ने बल्लेबाजी क्रम को लंबा कर दिया है जिसमें धोनी आठवें नंबर पर है जो कि शानदार है।

वह अभी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं (नेट में)।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसके कारण ऊपरी क्रम के बल्लेबाज सकारात्मक (आक्रमण) रुख अपना सकते हैं। उन्हें निश्चित रूप से कोच और कप्तान का समर्थन प्राप्त है। अगर वे ऐसा करते हुए आउट भी हो जाते हैं तो भी यह ठीक है और उनकी आलोचना नहीं की जाएगी।

हम तेज खेलना जारी रखना चाहते हैं।’’ सुपरकिंग्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वालों में न्यूजीलैंड के रचिन रविंद्र भी शामिल थे जिन्होंने 20 गेंद पर 46 रन बनाकर अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी। सत्र पूर्व ट्रेनिंग के दौरान रचिन के साथ कैसे काम किया, इस बारे में हसी ने कहा कि यह सब उन्हें ‘अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने’ की स्वीकृति देने के बारे में था।

उन्होंने कहा, ‘‘उसने बेहतरीन शुरुआत की है, यह देखना शानदार है। वह यहां काफी ऊर्जा के साथ आया है और अधिक सीखना चाहता है और टीम पर सकारात्मक प्रभाव डालना चाहता है। वह स्पष्ट दिमाग और अच्छे सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ उतरा है।’’
 

Open in app