Cricket Australia refused to play ODI Match in Pakistan, Now Series will be played in UAE | Pak vs Aus: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान में खेलने से इनकार किया, अब इस देश में खेली जाएगी वनडे सीरीज
पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है।

Highlightsपाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है।ऑस्ट्रेलिया ने सुरक्षा करणों से पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर दिया है।ऑस्ट्रेलिया ने सुरक्षा करणों से 1998 के बाद पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने सुरक्षा करणों से पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर दिया है, जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने वनडे सीरीज का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराने का फैसला दिया है। पीसीबी ने पांच मैचों की सीरीज के लिए कार्यक्रम की घोषणा कर दी है और सभी मैच यूएई में खेले जाएंगे।

पीसीबी ने ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैच पाकिस्तान में खेलने का निमंत्रण दिया था, जिससे वे देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी सुनिश्चित कर सके। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने सुरक्षा करणों से 1998 के बाद पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है।

श्रीलंकाई टीम की बस पर 2009 में हुए आतंकवादी हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय टीमें पाकिस्तान में खेलने से इनकार करती रही हैं। पाकिस्तान ने पिछले दो वर्षों में पाकिस्तान सुपर लीग के दो सत्र के फाइनल के साथ देश में विश्व एकादश, श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीमों के खिलाफ मैचों का आयोजन किया। 

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत 22 मार्च से होगी। इसके बाद दूसरा मैच 24 मार्च कौ, तीसरा मैच 27 मार्च को, चौथा मैच 29 मार्च को और आखिरी मैच 31 मार्च को खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया, जिसके बाद यूएई में यह सीरीज खेली जाएगी। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरुआती दो मैच शारजाह में, तीसरा मैच अबुधाबी में और आखिरी दो मैच दुबई में खेले जाएंगे।

English summary :
Pakistan Vs Australia ODI Series: Australian team refused to play any match in pakistan country due to security issue. After which the Pakistan Cricket Board (PCB) has decided to organize one-day series in the United Arab Emirates (UAE). PCB has announced the schedule for the five-match series and all matches will be played in the UAE.


Web Title: Cricket Australia refused to play ODI Match in Pakistan, Now Series will be played in UAE
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे