धोनी चुने गए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की 'दशक की वनडे टीम' के कप्तान, तीन भारतीयों के नाम शामिल, इन 11 खिलाड़ियों को मौका

Cricket Australia ODI XI: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दशक की वनडे इलेवन का कप्तान एमएस धोनी को चुना है, जानिए पूरी टीम

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 24, 2019 10:31 AM2019-12-24T10:31:42+5:302019-12-24T10:31:42+5:30

Cricket Australia ODI team of the decade: MS Dhoni named captain, Know full squad | धोनी चुने गए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की 'दशक की वनडे टीम' के कप्तान, तीन भारतीयों के नाम शामिल, इन 11 खिलाड़ियों को मौका

एमएस धोनी चुने गए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की दशक की वनडे टीम के कप्तान

googleNewsNext
Highlightsक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की दशक की वनडे टीम के कप्तान चुने गए धोनीक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की इस वनडे टीम में शामिल हैं तीन भारतीय खिलाड़ी

वर्ल्ड कप विजेता कप्तान एमएस धोनी को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दशक की वनडे टीम का कप्तान चुना है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की पिछले एक दशक की इस सर्वश्रेष्ठ ड्रीम वनडे इलेवन में तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। 

अपनी कप्तानी में भारत को 2011 वर्ल्ड कप जिताने वाले एमएस धोनी को क्रिेकेट ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम में विकेटकीपर और कप्तानी की जिम्मेदारी मिली है। 

दशक की इस वनडे टीम में धोनी के अलावा दो अन्य भारतीय खिलाड़ियों विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी जगह मिली है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की दशक की वनडे इलेवन में शामिल 11 खिलाड़ी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की इस दशक की वनडे इलेवन में रोहित को दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई है, जबकि कोहली को नंबर 3 पर खेलने के लिए चुना गया है।

इस टीम में चौथे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को रखा गया है। पांचवें नंबर पर बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन हैं।

इस टीम में छठे नंबर पर इंग्लैंड के जोस बटलर हैं। टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान धोनी हैं, जिन्हें सातवें नंबर पर रखा गया है।

इस वनडे टीम की तेज गेंदबाजी का भार ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क, न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के कंधों पर है, तो वहीं टीम में एकमात्र स्पिनर के रूप में अफगानिस्तान के राशिद खान को चुना गया है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की दशक की वनडे टीम

रोहित शर्मा, हाशिम अमला, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शाकिब अल हसन, जोस बटलर, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), राशिद खान, मिशेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, लसिथ मलिंगा।

वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की दशक की टेस्ट टीम में एकमात्र भारतीय के रूप में विराट कोहली को शामिल किया गया है, जो इस टीम के कप्तान भी हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की दशक की टेस्ट टीम

विराट कोहली (c), एलेस्टेयर कुक, डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ, एब डीविलियर्स (w), बेन स्टोक्स, डेल स्टेन, स्टुअर्ट ब्रॉड, नाथन लायन, जेम्स एंडरसन।

Open in app