बेन स्टोक्स तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल, कोर्ट ने ब्रिस्टल मारपीट मामले में किया है बरी

अदालत से बरी होने के बावजूद स्टोक्स और टीम के उनके साथ एलेक्स हेल्स पर जुर्माना लगाया जा सकता है और निलंबित किया जा सकता है।

By भाषा | Published: August 14, 2018 08:35 PM2018-08-14T20:35:27+5:302018-08-14T20:35:27+5:30

ben stokes included in england team for third test against england after not found guilty verdict | बेन स्टोक्स तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल, कोर्ट ने ब्रिस्टल मारपीट मामले में किया है बरी

बेन स्टोक्स (Photo- AFP)

googleNewsNext

लंदन, 14 अगस्त: झगड़े के मामले में ब्रिस्टल अदालत द्वारा निर्दोष पाए गए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को नॉटिंघम में भारत के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए मंगलवार को इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया। अदालत में चल रहे मामले के कारण स्टोक्स लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे जिसे इंग्लैंड ने पारी और 159 रन से जीतकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बनाई। इस आलराउंडर ने पहले टेस्ट में भारत पर 31 रन की जीत के दौरान मैच में 113 रन देकर छह विकेट चटकाए थे।

इंग्लैंड की टीम के लिए अब चयन को लेकर दुविधा पैदा हो गई है क्योंकि स्टोक्स के विकल्प के तौर पर दूसरे टेस्ट में खेलने वाले क्रिस वोक्स ने करियर का पहला शतक जड़ने के अलावा मैच में चार विकेट भी चटकाए थे।

इस बीच ईसीबी क्रिकेट अनुशासनात्मक आयोग का गठन करेगा जो पिछले साल ब्रिस्टल पब के बाहर झगड़े में स्टोक्स की संलिप्तता को लेकर स्थिति का जायजा लेगा। अदालत से बरी होने के बावजूद स्टोक्स और टीम के उनके साथ एलेक्स हेल्स पर जुर्माना लगाया जा सकता है और निलंबित किया जा सकता है।

इंग्लैंड टीम इस प्रकार है: 

जो रूट (कप्तान), एलिस्टेयर कुक, कीटोन जेनिंग्स, ओलिवर पोप, जानी बेयरस्टा, जोस बटलर, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्राड, मोईन अली, जेमी पोर्टर और बेन स्टोक्स।

Open in app