टी20 विश्व कप को लेकर साफ नहीं स्थिति, बीसीसीआई ने लिया आईपीएल की तैयारी जारी रखने का फैसला

भारतीय क्रिकेट बोर्ड इस साल की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तैयारियों की शुरुआत कर रहा है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 6, 2020 10:25 AM2020-07-06T10:25:13+5:302020-07-06T10:37:56+5:30

BCCI to start planning for IPL 2020 irrespective of ICC's decision on T20 World Cup | टी20 विश्व कप को लेकर साफ नहीं स्थिति, बीसीसीआई ने लिया आईपीएल की तैयारी जारी रखने का फैसला

कोरोना के चलते इस वक्त अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट ठप्प पड़ा है।

googleNewsNext
HighlightsICC लगातार टाल रहा है वर्ल्ड कप पर फैसला।BCCI ने लिया आईपीएल की तैयारी जारी रखने का फैसला।कोरोना की वजह से टी20 विश्व कप पर मंडरा रहे संकट के बादल।

कोरोना के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अब तक टी20 विश्व कप-2020 (ICC T20 World Cup) के आयोजन को लेकर कोई फैसला नहीं ले पाया है। ये टूर्नामेंट अक्टूबर-नवंबर में प्रस्तावित था, लेकिन कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के बीच आईसीसी स्थिति स्पष्ट नहीं कर सका है।

अरुण धूमल ने कर दिया इशारा:

इन हालात में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तैयारियों को शुरू करने का फैसला लिया है। बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल के मुताबिक साल 2020 की शुरुआत बहुत खराब तरीके से हुई। फिलहाल इससे राहत मिलनी नजर नहीं आ रही है, लेकिन बीतते वक्त के साथ-साथ हमें मिलकर चीजों का सामना करना होगा। 

अरुण धूमल ने कहा, "हमें किसी भी आयोजन के लिए तैयार रहना होगा। क्रिकेट भी इससे अलग नहीं है। अब वक्त आ गया है कि बीसीसीआई अपने इस साल की योजना को लेकर तैयारी शुरू करे।"

आईपीएल सीजन-13 का फैंस को बेसब्री से इंतजार है।
आईपीएल सीजन-13 का फैंस को बेसब्री से इंतजार है।

विश्व कप के बदले आईपीएल के आयोजन की संभावना:

कोविड-19 की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है। माना जा रहा है कि अगर टी20 विश्व कप इस साल नहीं हो पाता है, तो उस शेड्यूल में आईपीएल के आयोजन की संभावना बन सकती है।

कोरोना के चलते टी20 विश्व कप पर खतरा मंडरा रहा है।
कोरोना के चलते टी20 विश्व कप पर खतरा मंडरा रहा है।

अगस्त तक नहीं लगेगा भारतीय खिलाड़ियों का कैंप: 

कोरोना के चलते इस वक्त अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट ठप्प पड़ा है। हालांकि 8 जुलाई से इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज के साथ फिर से क्रिकेट की वापसी होने जा रही है, लेकिन टीम इंडिया का टूर्नामेंट अभी तक निर्धारित नहीं हो सका है।

पिछले महीने श्रीलंकाई टीम के साथ अगस्त में टूर्नामेंट को बात चल रही थी, लेकिन बीसीसीआई ने साफ कर दिया कि वह फिलहाल खिलाड़ियों के साथ किसी भी तरह का रिस्क नहीं ले सकता है। अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कह दिया है कि भारतीय खिलाड़ियों के कैंप को अगस्त से पहले शुरू करने की कोई उम्मीद नहीं है। 

Open in app